Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Grah Gochar Effects: 1000 साल बाद 3 ग्रहों का दुर्लभ संयोग, 2024 में अचानक से चमकेंगी ये तीन राशियां

2024 में राहु, शनि और बृहस्पति की युति बनने जा रही है. जिसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ेगा. नए साल में तीन राशि के जातकों को लाभ मिलने की संभावना है.

Latest News
article-main

Grah Gochar 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2024 में सभी 12 राशियों की किस्मत बदलने वाली है. गोचर कुंडली 2024 के अनुसार, नए साल में बृहस्पति, शनि और राहु विशेष ग्रह साबित होंगे. इन तीन ग्रहों की स्थितियां बदलेंगी और इससे एक दुर्लभ संबंध बनेगा. गणना के मुताबिक यह संबंध 1000 साल बाद बनने जा रहा है.

 भगवान बृहस्पति मई तक मेष राशि में रहेंगे. इसके बाद वृषभ राशि में प्रवेश करेगा. इसके अलावा शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में रहेगा. इस राशि में मौजूद रहने से शनि अलग-अलग समय पर मार्गी रहेंगे. 30 अक्टूबर 2023 को राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर गया. यह छाया ग्रह 2024 में मीन राशि में रहेगा. ध्यान दें कि मीन राशि का स्वामी बृहस्पति है और राहु भी इसी राशि में मौजूद है. बृहस्पति के वृषभ राशि में प्रवेश के बाद मीन राशि में राहु पर इसकी सातवीं दृष्टि होगी. 2024 में राहु, मीन और बृहस्पति का ऐसा संयोग 1000 साल बाद बन रहा है. इस योग के प्रभाव से कई राशियों में सुधार होगा.

मेष राशि
ग्रहों का ऐसा संयोग मेष राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा. इस राशि के जातक को ढेर सारा धन मिल सकता है. लंबे समय से अटका हुआ काम पूरा हो सकता है. फरवरी माह से मेष राशि वालों के करियर में सुधार आएगा. आपको मेहनत का फल मिलेगा. पदोन्नति और वेतन वृद्धि संभव है. इन राशि वाले लोगों की किस्मत चमकने वाली है. इसके फलस्वरूप आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. लव लाइफ अच्छी रहेगी. अविवाहित जातकों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. लेकिन अक्टूबर से दिसंबर तक सावधान रहें.

कुंभ राशि
इस राशि पर शनि की साढ़ेसाती का अंतिम चरण चल रहा है. इस राशि के जातक को विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आप पैसा कमाने के साथ ही पैसा भी बचा सकते हैं. इस राशि के लोग परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. अगर आपको लंबे समय से कोई रोग और बीमारी है तो आपको उससे छुटकारा मिल सकता है. कुंभ राशि वालों को मान-सम्मान के साथ धन की भी प्राप्ति होगी. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी. अगर लंबे समय से रिश्ते में कोई समस्या चल रही है तो वह अब खत्म हो जाएगी. आत्मविश्वास और साहस बढ़ सकता है. आप विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. बिजनेस में आपको लाभ मिल सकता है. आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा. अपने आप पर यकीन रखो. आप चुनौतियों का सामना करके सफल हो सकते हैं.

मीन राशि
राहु इस राशि के प्रथम भाव में रहेगा. इस राशि के जातकों की निर्णय लेने की शक्ति बढ़ेगी. आप जबरदस्त आत्मविश्वास के साथ हर क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे. सभी परिस्थितियों को आसानी से पार कर आगे बढ़ सकते हैं. जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलेगी. सेहत का ख्याल रखें. कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे मौके मिलेंगे. विदेश यात्रा की प्रबल संभावना है. लागत बढ़ सकती है. शनि की कृपा से विदेशी व्यापार में लाभ मिलेगा. नए साल में निवेश करने से लाभ मिलेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement