Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Grah Gochar Effects:113 साल बाद बना दुर्लभ संबंध, शनि-राहु-बृहस्पति त्रिफला योग 3 राशियों के लिए लाएगा खुशियां

मेष राशि में राहु और बृहस्पति पर शनि एक साथ प्रवेश करने वाले हैं. ऐसा दुर्लभ रिश्ता 113 साल पहले बना था. चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मौजुमदार से जानें इस संयोग का 3 राशियों पर क्या प्रभाव होगा.

Latest News
article-main

राहु और बृहस्पति पर शनि गोचर का राशियों पर प्रभाव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः 113 साल बाद शनि, राहु और बृहस्पति का दुर्लभ संयोग बनेगा. यह योग ज्योतिषीय दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है. वर्तमान में मेष राशि में बृहस्पति और राहु की युति है. इस बार शनि की स्थिति के कारण कर्मदाता की तीसरी दृष्टि इस युति पर पड़ी है.

ऐसा ही एक कनेक्शन 113 साल पहले बना था. ध्यान दें कि यदि 30 अक्टूबर को राहु राशि परिवर्तन करता है तो बृहस्पति के साथ उसकी युति समाप्त हो जाएगी और यह युति अस्तित्व में नहीं रहेगी. यह दुर्लभ संबंध कई राशियों के करियर और बिजनेस में सुधार लाएगा. साथ ही धन लाभ की संभावना भी बढ़ेगी. तीन ग्रहों के प्रभाव से मेष राशि में बनने वाला यह दुर्लभ योग किसी भी राशि के लिए अच्छा है, यहां जानें विस्तार से.

मेष राशि
ज्योतिषीय गणना के अनुसार, शनि , राहु और बृहस्पति का यह दुर्लभ संयोग मेष राशि वालों के लिए अनुकूल है. इस राशि में राहु और बृहस्पति की युति है. इस राशि पर फिर शनि की तीसरी दृष्टि बनी हुई है. इस समय आपको अचानक धन लाभ होने की संभावना है. पुनः आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. मेष राशि वालों को निवेश से भी लाभ होगा. संतान सुख मिलेगा. वहीं दूसरी ओर अविवाहित जातकों का विवाह से गहरा नाता होता है. मेष राशि वाले इस समय विदेश यात्रा करें. जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उन्हें जल्द ही अच्छी खबर मिलेगी. शेयर बाज़ार, सट्टा, लॉटरी से लाभ हो सकता है.

सिंह राशि
यह दुर्लभ संबंध सिंह राशि वालों के लिए बहुत लाभदायक है. बृहस्पति आपके गोचर कोष्ठी के नवम भाव में भ्रमण कर रहा है. फिर, बृहस्पति आपके भाग्य स्थान का कारक ग्रह है. आपके और पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा. जो लोग संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं उनकी इच्छा पूरी हो सकती है. फिर, सिंह राशि वाले विदेश यात्रा से भी जुड़े होते हैं. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. विद्यार्थियों के लिए यह समय उत्तम है.

धनु राशि
शनि, राहु और बृहस्पति का दुर्लभ संयोग धनु राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ है. आपका राशि स्वामी शिक्षा का स्वामी है और भाग्य स्थान पर नज़र रखता है. इस समय आपको भाग्य का साथ मिलेगा. अटके हुए काम पूरे होंगे. आपके स्वास्थ्य में फिर से सुधार होगा. धनु राशि के जातकों को शेयर बाजार से लाभ होगा. फिर सोने के व्यापारियों को भी अच्छा मुनाफा मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement