Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस महीने के पहले दिन से ही बदल जाएगा इन राशियों का समय, मौज में बीतेंगे अगले 30 दिन

ज्योतिष अनुसार, 2024 शनि का साल माना जा रहा है. इसमें ग्रहों के गोचर (Grah Gochar 2024 Effects) से लेकर परिवर्तन हो रहा है. ग्रहों की युति बनने कई दुर्लभ योग बन रहे हैं, जिनका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. 

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

April Month Horoscope: हिंदू नव वर्ष की शुरुआत होने के साथ ही आने वाले महीने यानी 1 अप्रैल से कई ग्रह (Grah Gochar 2024) अपना स्थान परिवर्तन कर रहे हैं. ग्रह और नक्षत्रों के इस बदलाव का सीधा प्रभाव देश दुनिया से लेकर व्यक्ति के भाग्य और जीवन पर पड़ेगा. यह समय कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ तो कुछ के लिए अशुभ भी साबित हो सकता है. वहीं इनमें कुछ राशियां ऐसी हैं, जिनके जातकों के लिए यह समय किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है. ग्रहों की सारी चाल उनके पक्ष में होगी. इससे व्यक्ति का भाग्योदय होने के साथ ही दिन दोगुनी तरक्की होगी. शुभ फलों की प्राप्ति होगी. आइए जानते हैं अप्रैल का महीना कौन सी राशियों के लिए बेहद शुभ और फलदायक होने वाला है. 


Good Friday 2024: आज है गुड फ्राइडे और क्या है इसका महत्व, जानें इस दिन ईसाई क्यों मनाते हैं शोक


मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आने वाला अप्रैल का महीना बेद लाभकारी साबिता होगा. नौकरी से लेकर व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ प्राप्त हो सकता है. इसके साथ ही आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इनकम में वृद्धि के साथ ही शुभ प्राप्त हो सकते हैं. अगर आप कोई काम करने मन बना रहे हैं तो यह बेहद शुभ समय साबित होगा. 

मिथुन राशि 

अप्रैल माह में ग्रहों की चाल में आने वाला बदलाव मिथुन राशि के जातकों के लिए फलदायक होगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. नौकरी से लेकर कारोबार में मुनाफे के योग बन रहे हैं. इस दौरान कोई बड़ा प्रोजेक्ट भी हाथ लग सकता है. नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन के साथ ही कार्यस्थल पर मान सम्मान मिलेगा.

सिंह राशि

इस राशि के जातकों को अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं. सट्टा से लेकर शेयर बाजार में तक में किया गया निवेश मोटा मुनाफा देगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. हालांकि इस दौरान कोई नया निवेश न करें तो बेहतर होगा. अप्रैल का महीना आपके लिए शुभ और लाभकारी साबित हो सकता है. 


Amarnath Yatra 2024 Date: इस दिन से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, जानें रजिस्ट्रेशन से लेकर दर्शन करने तक का पूरा शेड्यूल


 

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को अप्रैल माह में मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी. इन्हें करियर में उड़ान मिलने के साथ ही धन लाभ के योग हैं. कोई चाहकर भी बुरा नहीं कर पाएगा. सभी शत्रु परास्त होंगे. लंबे समय से अटके हुए काम बनते चले जाएंगे. कोई अच्छी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है, जो आपके जीवन में खुशियां भर देगी. 

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement