Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गर्मियों में खूब खाते हैं Ice Cream और पीते हैं जूस तो हो जाए सावधान, इन गंभीर बीमार का बन सकते हैं शिकार

Health Tips: गर्म मौसम में सभी लोगों को आइसक्रीम और ठंडा जूस पीना पसंद होता है लेकिन आपके स्वाद का ये मजा सेहत के लिए सजा हो सकता है.

Latest News
article-main

Summer Health Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Health Risk: गर्मी में ठंडी-ठंडी आइसक्रीम लोगों को ठंडक का अहसास कराने का काम करती हैं. इन दिनों लोग फ्रूट जूस (Packaged Juice Side Effects) भी खूब पीते हैं. हालांकि ग्रमियों में आइसक्रीम का मजा आपकी सेहत के लिए सजा साबित हो सकता है. पैक्ड फ्रूट जूस और आइसक्रीम (Ice Cream Side Effects) का सेवन करना सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. चलिए इन्हें खाने से क्या नुकसान (Summer Health Tips) होता है इसके बारे में जानते हैं.

पैक्ड जूस पीने के नुकसान

गर्मियों में पैक्ड फ्रूट जूस पीने से बचना चाहिए. इसमें ऐडेड शुगर होता है जो सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है. यह जूस फ्रेश नहीं होता है इसमें केमिकल्स मिलाएं जाते हैं तभी यह लंबे समय तक फ्रेश रहता है. पैक्ड जूस में काफी समय बाद भी दुर्गंध नहीं आती है. इस जूस के विटामिन्स भी खत्म हो जाते हैं.


 

200 पार हो गया है Blood Sugar Level तो रोजाना करें ये 5 योगासन, कंट्रोल करने में मिलेगी मदद


आइसक्रीम खाने के नुकसान

ठंडी-ठंडी मीठी आइसक्रीम बच्चे, बड़े और बुजुर्ग सभी को खूब पसंद होती है. हालांकि यह सेहत के लिए अच्छी नहीं होती है. आइसक्रीम खाने से कैलोरी इंटेक ज्यादा होता है जिसके कारण वजन बढ़ सकता है. इसे खाने से दांतों में झनझनाहट और कैविटी की परेशानी भी हो सकती है.

डायबिटीज का खतरा

पैक्ट जूस का अधिक सेवन डायबिटीज के खतरे को बढ़ाता है. ऐसे में आपको पैक्ड फ्रूट जूस पीने से परहेज करना चाहिए. यह टाइप 2 डायबिटीज और हृदय रोग के जोखिम को भी बढ़ाता है.

मोटापे का खतरा

आइसक्रीम में अधिक कैलोरी होती है जो मोटापे की समस्या को बढ़ाने का काम करती है. यह बैली फैट की समस्या का कारण बन सकती है. अधिक ठंडा खाने से मेटाबॉलिज्म कमजोर पड़ जाता है और पेट-पाचन की परेशानी भी हो सकती है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement