Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा को लेकर एक्शन में योगी सरकार, जुमे की नमाज से पहले 13 शहरों में अलर्ट जारी  

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा को लेकर लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, फैजाबाद समेत 13 संवेदनशील जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. 

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कानपुर हिंसा (Kanpur Violence) को लेकर योगी सरकार अलर्ट हो गई है. कई शहरों में पहले से ही पुलिस सकर्कता बरत रही है. शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले योगी सरकार ने मुस्लिम बाहुल्य और संवेदनशील जिलों में अलर्ट जारी किया है. यहां सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है. यूपी के 13 शहरों में कड़ी सतर्कता बरतने के निर्देश हैं. 

इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट 
पुलिस ने संवेदनशील जिलों में लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, फैजाबाद, प्रयागराज, अलीगढ़, मुरादाबाद, बरेली, रामपुर, सहारनपुर, मेरठ, बिजनौर और बुलंदशहर शामिल हैं. शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर प्रशासन अलर्ट है. प्रमुख मस्जिदों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा. मस्जिदों में पुलिस ने ड्रोन उड़ाकर पूरे इलाके की चेकिंग कर रही है. 

ये भी पढ़ेंः राज्यसभा की 16 सीटों के लिए आज वोटिंग, चार राज्यों में क्या है वोटों का गणित? 

कानपुर में सुरक्षा व्यवस्था सख्त
3 जून को भड़की हिंसा के बाद आज जुमे की नमाज के मद्देनजर कानपुर शहर में पुलिस हाई अलर्ट पर है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 17 कम्पनी पीएसी, 3 कम्पनी आरएएफ समेत जिले भर की पुलिस तैनात की गई है. सीसीटीवी कैमरों समेत ड्रोन से भी निगरानी रखी जाएगी. छतों पर भी पुलिस की तैनाती की जा सकती है. एलआईयी, इंटेलेन्स समेत अन्य ख़ुफ़िया एजेंसी भी पल-पल की अपडेट रखेंगीं. उधर शहर काजी ने भी अपील की है कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें और नमाज पढ़कर सभी सीधे अपने-अपने घर जाएं.

लखनऊ में भी लगाई गई धारा 144 
जुमे की नमाज को देखते हुए लखनऊ में भी तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी गई है. लखनऊ ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस पीयूष मोर्डिया ने बताया कि धारा 144 शुक्रवार तक लागू की गई है. इस दौरान सार्वजनिक स्थानों और रास्तों पर नमाज, पूजा, अर्चना, जुलूस और अन्य प्रकार के धार्मिक आयोजन पर रोक रहेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement