Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Samman Nidhi Updates: किसानों को मिला करेंगे साल में 12,000 रुपये, पीएम मोदी ने किया ऐलान, जानें पूरी बात

PM Modi on PM-Kisan Samman Nidhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Rajasthan Election 2023 से जुड़ी चुनावी रैली में यह घोषणा की है. साथ ही भाजपा की सरकार बनने पर पेट्रोल की कीमत भी 12 रुपये घटाने का ऐलान किया है.

article-main

PM Modi in Rajasthan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Rajasthan Assembly Election 2023- राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव मतदान से पहले चुनावी घोषणाओं की झड़ी लग गई है. सोमवार को चुनावी रैली के लिए राजस्थान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऐसी घोषणा की है, जिससे पूरे देश के किसानों का चेहरा खिल उठेगा. पीएम मोदी ने ऐलान किया है कि यदि उनकी पार्टी राजस्थान में सत्ता में आती है तो किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि (PM-Kisan Samman Nidhi) के तहत 12,000 रुपये सालाना दिया जाएगा. फिलहाल किसानों को इस योजना के तहत एक साल में 2-2 हजार रुपये की तीन किस्तों में 6,000 रुपये दिए जाते हैं. उन्होंने साथ ही भाजपा की सरकार बनने पर राज्य में पेट्रोल के दाम भी 12 रुपये लीटर तक कम करने का ऐलान किया है.

कांग्रेस पर लगाया किसानों से धोखाधड़ी का आरोप

हनुमानगढ़ में रैली करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस का नाम लिए बिना उस पर करारे आरोप लगाए. पीएम ने कहा, जिन्होंने किसानों के साथ धोखाधड़ी की है, वो बख्शे नहीं जाएंगे. राजस्थान भाजपा किसानों से उनकी फसलों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर करेगी. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि भाजपा के सत्ता में आने पर किसानों को फसल खरीद पर बोनस भी दिया जाएगा.

लोगों को दी पेट्रोल के दाम घटाने की गारंटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर लोगों को लूटने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, राजस्थान सरकार की लूट का उदाहरण पेट्रोल की कीमतें भी हैं. उन्होंने अशोक गहलोत की सरकार पर भाजपा की सत्ता वाले पड़ोसी राज्यों के मुकाबले पेट्रोल के दाम 12 रुपये प्रति लीटर ज्यादा लेने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान को गारंटी देता हूं कि 3 दिसंबर को यहां भाजपा सरकार बनने के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाई जाएंगी.

पढ़ें- राजस्थान में PM मोदी ने किया वादा, 'BJP की सरकार बनते ही 12 रुपये सस्ता होगा पेट्रोल'

महिलाओं को पहले ही लुभावना ऑफर दे चुकी है भाजपा सरकार

पीएम मोदी की रैली से पहले भाजपा अपने घोषणापत्र में महिलाओं के लिए लुभावने ऑफर शामिल कर चुकी है. भाजपा ने अपनी सरकार बनने पर राज्य में कुकिंग गैस सिलेंडर के दामों में भारी सब्सिडी देने का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर गरीबों को लूटने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, आज मैं यहां आपको गारंटी देने आया हूं कि जिन्होंने गरीबों को लूटा है, वे बख्शे नहीं जाएंगे. वो दिन दूर नहीं है, जब राजस्थान में गरीबों को लूटने वाले जेल की सलाखों के पीछे होंगे.

200 सीटों वाली विधानसभा के लिए मतदान 25 नवंबर को

राजस्थान में 200 सीटों वाली विधानसभा के लिए चुनाव प्रक्रिया जारी है. इन सीटों पर एक ही चरण में 25 नवंबर को मतदान होगा, जिसके बाद 3 दिसंबर को मतगणना की जाएगी. मतगणना के बाद अगली सरकार का फैसला होगा. राजस्थान में अब तक मतदाता एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा को विधानसभा चुनावों में जिताकर सरकार बनाने का मौका देते रहे हैं. फिलहाल राज्य में कांग्रेस की सरकार है. ऐसे में इस बात पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं कि मतदाता यही परंपरा जारी रखते हुए भाजपा को मौका देते हैं या मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दोबारा कांग्रेस सरकार बनाने का मौका मिलने जा रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement