Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'नंगा किया, फिर उल्टा लटकाया' इंदौर के चाइल्ड केयर होम में 21 बच्चों संग बर्बरता

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में अनाथ बच्चों के साथ यह बर्बरता तब सामने आई, जब चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की टीम ने अनाथालय में अचानक छापेमारी कर दी.

Latest News
article-main

Child Crime (Representational photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Indore Orphanage Case Updates- मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के एक चाइल्ड केयर होम में बच्चों के साथ बर्बरता सामने आई है. इस अनाथालय में कम से कम 21 बच्चों के साथ प्रबंधन ने भयानक दुर्व्यवहार किया. मीडिया रिपोर्ट्स में इंदौर पुलिस के हवाले से दावा किया गया है कि अनाथालय प्रबंधन ने बच्चों को नंगा करके उल्टा लटकाने के बाद टॉर्चर किया है. यह मामला उस समय सामने आया, जब पिछले सप्ताह मध्य प्रदेश बाल कल्याण समिति (Madhya Pradesh Child Welfare Committee) की टीम अचानक अनाथालय की जांच करने पहुंच गई. टीम को बच्चों ने प्रबंधन के भयानक टॉर्चर की जानकारी दी. इसके बाद अनाथालय के 5 कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस FIR दर्ज कराई गई है. पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है.

उल्टा लटकाकर नीचे जलाते थे लाल मिर्च

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, इंदौर पुलिस ने बताया कि बच्चों ने CWC टीम के अधिकारियों को अनाथालय के कर्मचारियों के टॉर्चर की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि छोटी-छोटी गलतियों पर कर्मचारी उन्हें नंगा करके पीटते थे और उल्टा लटका देते थे. इसके बाद नीचे लाल मिर्च जलाकर उसका धुआं सांस में लेने पर मजबूर किया जाता था. पुलिस के मुताबिक, बच्चों ने बताया कि कर्मचारी उन्हें नंगा करने के बाद गर्म सलाखों से भी दागते थे और उस हालत में तस्वीरें लेते थे.

बाथरूम में बंद कर दिया 4 साल का बच्चा, दो दिन नहीं दिया खाना

पुलिस के पास दर्ज FIR के मुताबिक, कर्मचारियों का टॉर्चर ऐसा था कि 4 साल के मासूम बच्चे को भी नहीं बख्शा गया. उसे पैंट में टॉयलेट करने पर बाथरूम में बंद कर दिया गया और दो-तीन दिन तक खाना नहीं दिया गया. पुलिस ने बताया कि वात्सलयपुरम जैन ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा अनाथालय जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत रजिस्टर्ड नहीं कराया गया है. इस ट्रस्ट ने इंदौर के अलावा बेंगलुरु, सूरत, जोधपुर और कोलकाता में भी अनाथालय चला रखे हैं.

पुलिस को दी गई है बच्चों के शरीर पर टॉर्चर की फोटो भी

पुलिस के मुताबिक, CWC टीम ने FIR कराते समय बच्चों के साथ हुए टॉर्चर से लगी चोट आदि की फोटो भी दी हैं. इस अनाथालय में महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, ओडिशा और मध्य प्रदेश के बच्चे हैं. इंदौर के एडिशनल पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र सिंह के मुताबिक, CWC की तरफ से दी गई शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है. अनाथालय को तत्काल सील कर दिया गया है. उसमें मौजूद बच्चों को सरकारी सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है. टीम की तरफ से लगाए गए भयानक दुर्व्यवहार के आरोपों की जांच की जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement