Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस ने जारी की छठी लिस्ट, पत्नी के सामने चुनावी रण में उतारा पति को

Congress 6TH List For Rajasthan Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की ओर से 4 नंवबर की आधी रात को छठी लिस्ट जारी की गई है. पार्टी की ओर से 23 नामों की घोषणा की गई और महेश जोशी का टिकट काट दिया गया है.

article-main

Congress 6TH List For Rajasthan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी छठी लिस्ट जारी कर दी है और अब सिर्फ 21 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी है. छठी लिस्ट में 22 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है और जैसा कि माना जा रहा था वैसा ही महेश जोशी के मामले में हुआ है. पिछले साल आलाकमान के खिलाफ बगावत करने वाले जोशी का टिकट पार्टी ने काट दिया है. बताया जा रहा है कि विधायक दल की मीटिंग में शामिल नहीं होने पर पिछले साल से ही पार्टी हाई कमान उनसे नाराज चल रही है. महेश जोशी के बाद अब शांति धारीवाल का भी टिकट काटे जाने के कयास लगाए जा रहे हैं. अब देखना है कि जोशी का अगला कदम क्या होता है. हवामहल सीट से कांग्रेस पार्टी की ओर से आर आर तिवारी को प्रत्याशी बनाया गया है. 

राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों पर 25 नवंबर को मतदान होना है. महेश जोशी की बगावत की वजह से आला कमान उनसे अब तक नाराज है और इसका नतीजा है कि उनका टिकट काट दिया गया है. भरतपुर की सीट कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के लिए छोड़ दी है और यहां से आरएलडी अपना उम्मीदवार उतारेगी. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वर्तमान कोषाध्यक्ष सीताराम अग्रवाल को विद्याधर नगर से टिकट दिया गया है. वह राजपरिवार से आने वाली दीया कुमारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें: Video: डीटीसी की बस का कहर, कार-बाइक सबको टक्कर मारती गई, एक की मौत  

दांतारामगढ़ सीट पर पत्नी के खिलाफ कांग्रेस ने पति को दिया टिकट 
इस बार चुनाव में दांतारामगढ़ सीट पर चुनाव पति बनाम पत्नी का है. जननायक जनता पार्टी (JJP) ने रीता चौधरी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. कांग्रेस ने इस सीट पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है और मौजूदा विधायक वीरेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है. अब देखना है कि पति और पत्नी के बीच होने वाले इस सियासी मुकाबले में बाजी कौन मारता है. सिंह की इस क्षेत्र में अच्छी पकड़ है और वह सिटिंग एमएलए भी हैं. ऐसे में उन्हें हराने के लिए रीता चौधरी को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. 

सचिन पायलट गुट के नेताओं को भी मिला टिकट 
पांच साल तक सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच चली खींचतान को जैसे-तैसे पार्टी हाईकमान ने चुनाव तक के लिए टाल दिया है. पार्टी के दोनों नेताओं से एकजुट होकर चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है. खुद अशोक गहलोत भी कह चुके हैं पायलट साहब ने जिसे भी कहा है उन सबको टिकट दे दिया गया है. सचिन के खेमे से अभिमन्यु पूनिया को संगरिया से टिकट मिला है. एनएसयूआई के पूर्व राजस्थान अध्यक्ष नईमुद्दीन गुड्डु को लाडपुरा से टिकट दिया गया है. नईमुद्दीन इससे पहले दो बार चुनाव हार चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: इसरो के दो चीफ के बीच था घमासान, एस सोमनाथ ने फोड़ा सिवन पर 'बुक बम'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement