Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धनंजय सिंह को लोकसभा चुनाव के बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत, नहीं लड़ पाएंगे इलेक्शन

धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है. उनकी जमानत याचिका को मंजूर कर लिया गया है.

Latest News
article-main

EX MP Dhananjay Singh (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. इसी राहत के साथ  इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें झटका भी दिया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच ने अपने फैसले में उनकी सात साल की सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. फैसले के कुछ ही घंटे पहले बाहुबली सांसद धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल शिफ्ट कर दिया गया था. धनंजय सिंह की रिहाई के बाद यह माना जा रहा है कि जौनपुर लोकसभा सीट का मुकाबला काफी दिलचस्प होगा. 

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ही धनंजय सिंह ने जौनपुर की स्पेशल कोर्ट से मिली 7 साल की सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में क्रिमिनल अपील दाखिल की थी. जिसके पीछे की वजह पीपुल्स रिप्रेजेंटेशन एक्ट है, जिसके अनुसार 2 साल से ज्यादा की सजा पाने वाला व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ सकता है. नमामि गंगे परियोजना के तहत एसटीपी प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल के अपहरण मामले में जौनपुर की एमपीएमएलए कोर्ट ने धनंजय सिंह को दोषी ठहराते हुए 7 साल की सजा सुनाई थी. 


ये भी पढ़ें: GTPL के सपोर्ट में हैं जस्टिस एमआर शाह और जस्टिस रेड्डी कौशल, गेमिंग इंडस्ट्री को मिलेगी राहत


इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला 

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में धनंजय सिंह को जमानत दे दी लेकिन रंगदारी मामले में 7 साल की सजा पर रोक लगाने की भी गुहार को हाई कोर्ट ने नामंजूर कर दिया. 7 साल की सजा होने के कारण धनंजय सिंह लोकसभा चुनाव 2024 नहीं लड़ पाएंगे. धनंजय बीते छह मार्च से जौनपुर के जिला जेल में बंद थे. इस बीच धनंजय सिंह के अधिवक्ता उमेश शुक्ल ने कहा कि अभी मेरे पास आदेश की कॉपी नहीं आई है इसलिए कुछ कहा नहीं जा सकता.


ये भी पढ़ें: दिल्ली के रोहिणी इलाके में लगी भीषण आग, दमकल की पांच गाड़‍ियां मौके पर मौजूद


चुनावी मैदान में हैं धनंजय सिंह की पत्नी

जौनपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को टिकट दिया है. श्रीकला चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं. माना जा रहा है कि जेल से बाहर आने के बाद धनंजय सिंह पत्नी के साथ चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे. उनके जेल में आने से यहां का सियासी समीकरण बदल जाएगा. इंडिया गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही समाजवादी ने जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है तो वहीं बीजेपी ने कृपाशंकर सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement