Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'चुनाव प्रचार करना संवैधानिक या मौलिक अधिकार नहीं', केजरीवाल की जमानत अर्जी का ED ने किया विरोध

Arvind Kejriwal News: ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा कि अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं और किसी भी राजनीतिक नेता को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत नहीं दी गई.

Latest News
article-main

Delhi CM Arvind Kejriwal (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. उनकी अंतरिम जमानत याचिका पर 10 मई को सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाने वाला है. लेकिन उससे पहले आज (गुरुवार) ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया है. इसमें जांच एजेंसी ने चुनाव प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत देना मौलिक या संवैधानिक अधिकार नहीं है. 

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल एक नए हलफनामे में ईडी ने कहा कि किसी भी नेता को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत नहीं दी गई है, भले ही वह चुनाव नहीं लड़ रहा हो. ईडी ने कहा कि इस बात को ध्यान में रखना प्रासंगिक है कि चुनाव के लिए प्रचार करने का अधिकार न तो मौलिक अधिकार है, न ही संवैधानिक, यहां तक ​​कि यह कानूनी अधिकार भी नहीं है.


यह भी पढ़ें: 'अब्बा के लिए जरूरी हो गया था उमेश पाल को मारना', अतीक अहमद के बेटे उमर का बड़ा खुलासा


10 मई को सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला
एजेंसी ने कहा कि चुनाव लड़ने वाला उम्मीदवार भी यदि हिरासत में हो तो उसे भी अभी तक खुद के प्रचार के लिए भी अंतरिम जमानत नहीं दी गई है. गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई कर रही पीठ की अध्यक्षता कर रहे जस्टिस संजीव खन्ना ने बुधवार को कहा था, 'हम शुक्रवार को अंतरिम जमानत पर फैसला सुनाएंगे. गिरफ्तारी को चुनौती देने से जुड़े मुख्य मामले पर उस दिन सुनवाई भी होगी.’ 

AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था.फिलहाल वह न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद हैं. पीठ में न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता भी शामिल थे. पीठ ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका पर 7 मई को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. दिल्ली की एक अदालत ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 20 मई तक बढ़ा दिया था. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement