Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka: मल्लिकार्जुन खड़गे तय करेंगे CM का नाम, कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 2 प्रस्ताव पास

Karnataka Assembly Election Results: कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक में दो प्रस्ताव पास किए गए.

article-main

Karnataka government

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रंचड जीत के बाद कांग्रेस में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर खींचतान चल रही है. हालांकि, अब ये फैसला कांग्रेस आलाकमान के हाथों में चला गया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) सीएम का नाम तय करेंगे. इस बाबत बेंगलुरु में देर शाम हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पास किया गया. कांग्रेस हाईकमान ने डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया को सोमवार को दिल्ली बुलाया है.

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि बेंगलुरु के शांगली-ला होटल में रविवार देर शाम कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक हुई. इस बैठक में दो प्रस्ताव पास किए गए. जिसमें एक प्रस्ताव में कर्नाटक की जनता का धन्यवाद किया गया और दूसरे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस विधायक दल के नेता चुनेंगे का सर्वसम्मति से अधिकार दिया गया. उन्होंने कहा कि खड़गे जो फैसला लेंगे वही सभी विधायकों को मंजूर होगा.

डीके शिवकुमार और सिद्धरमैया से हुई चर्चा
इससे पहले कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल के साथ निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार के साथ बैठक की. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता चुनने के लिए वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे, जितेंद्र सिंह और दीपक बाबरिया को पर्यवेक्षक नियुक्त किया था.

ये भी पढ़ें- पहलवानों का छलका दर्द, '22 दिन हो गए, सरकार की तरफ अभी तक बात करने नहीं आया कोई'

बता दें कि राज्य में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल करते हुए 136 सीटों पर जीत दर्ज की. जबकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा नीत जनता दल (सेक्युलर) ने क्रमश: 66 और 19 सीटें मिलीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement