Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrestlers Protest: पहलवानों का छलका दर्द, '22 दिन हो गए, सरकार की तरफ अभी तक बात करने नहीं आया कोई'

Wrestlers Protest Press Conference: पहलवानों ने कहा कि सोमवार को हम बीजेपी की सभी महिला सासंदों को खत लिखेंगे और उनसे मदद मांगेगे.

article-main

wrestlers protest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना लगातार जारी है. आज इस धरने के 22 दिन हो गए हैं. पहलावान इस मांग पर अड़े हुए हैं कि जबतक भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) को गिरफ्तार नहीं किया जाता, वह धरना खत्म नहीं करेंगे. पहलवान साक्षी मालिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने रविवार के प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि 22 दिन हो गए हैं, लेकिन सरकार व बीजेपी की तरफ से अभी तक उनसे कोई भी बात करने नहीं आया है.

पहलवानों ने कहा कि सोमवार को हम बीजेपी की सभी महिला सासंदों को खत लिखेंगे और उनसे मदद मांगेगे. हमारी सभी लोगों से अपील है कि हमारे साथ हुए इस अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाएं . हम सभी समाज के लोगों से समर्थन चाहते हैं. ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने कहा कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ जो आरोप लगाए गए हैं, सब सही हैं. इसलिए हमें बृजभूषण को सजा दिलाने के लिए सभी का समर्थन चाहिए.

ये भी पढ़ें- CBI Director: कौन हैं IPS प्रवीण सूद? जिन्हें बनाया गया CBI का नया डायरेक्टर

सभी जिला मुख्यालय में दें ज्ञापन
विनेश फोगाट ने लोगों से अपील की कि मंगलवार को सभी लोग अपने-अपने जिला मुख्यालय में जाकर ज्ञापन दें. हमारे समर्थन में 16 मई को सत्याग्रह करें. पहलवानों ने कहा कि ओलंपिक संघ ने भारतीय कुश्ती महासंघ को जो भंग किया है उसका हम स्वागत करते हैं.
 
WFI सभी दस्तावेज तदर्थ समिति को सौंपे-IOA
भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के महासचिव से सभी आधिकारिक दस्तावेज उसकी तदर्थ समिति को सौंपने के लिए कहा है जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि महासंघ के संचालन में निवर्तमान पदाधिकारियों की कोई भूमिका नहीं है. डब्ल्यूएफआई ने कहा कि उसे आईओए के आदेशों का पालन करने में कोई समस्या नहीं है क्योंकि वह पहले ही अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं. आईओए के एक अधिकारी ने हालांकि स्पष्ट कर दिया है कि इस कदम को महासंघ के विघटन के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक हारने के बाद दक्षिण में कमजोर हुई BJP, इशारों पर नचाएंगी क्षेत्रीय पार्टियां, क्या तमिलनाडु में मिलेगा झटका?

अधिकारी ने कहा कि चुनाव होने के बाद प्रशासनिक शक्तियां डब्ल्यूएफआई के पास चली जाएंगी. नवनिर्वाचित अधिकारी इस महासंघ का संचालन करेंगे. आईओए ने डब्ल्यूएफआई के दैनिक कार्यों के संचालन और इस राष्ट्रीय महासंघ के चुनाव को संपन्न करवाने के लिए तदर्थ समिति नियुक्त की है. यह तदर्थ समिति खेल मंत्रालय के आदेश पर नियुक्त की गई है. देश के चोटी के पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और वे उनकी गिरफ्तारी को लेकर 14 मई से जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement