Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2024: श्रीलंका ने किया टी20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Sri Lanka T20 World Cup Squad: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए श्रीलंका ने अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा को कप्तान बनाया गया है. वहीं 21 साल के युवा स्पिनर दुनिथ वेल्लालगे को भी टीम में जगह दी गई है. वेल्लालगे ने अभी तक कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज भी अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलते दिखेंगे. मैथ्यूज 2014 में ट्रॉफी जीतने वाली श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे.


ये भी पढ़ें: SRH से हारने के बाद LSG के मालिक संजीव गोयनका का KL Rahul पर फूटा गुस्सा? Video Viral 


चोट से उबर रहे हैं हसरंगा

श्रीलंका ने चोटिल वनिंदु हसरंगा को टीम की कमान सौंपी है. हसरंगा एड़ी की चोट के कारण आईपीएल 2024 में नहीं खेल रहे हैं. उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था. हसरंगा श्रीलंका में हो रहे मौजूदा टी20 अभ्यास मैचों में खेलते दिखे थे. हालांकि उन्होंने गेंदबाजी नहीं की. माना जा रहा है कि वह वर्ल्ड कप तक फिट हो जाएंगे. मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चरिथ असलंका को उप कप्तान बनाया गया है.

अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार

मैथ्यूज के अलावा पूर्व कप्तान दसुन शनाका को भी टीम में शामिल किया गया है. शनाका वनडे और टी20 में श्रीलंका की कप्तानी कर चुके हैं. वहीं ऑफ स्पिन ऑलराउंडर धनंजय डीसिल्वा, तेज गेंदबाज दुश्मांता चमीरा और विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को भी चुना गया है.

ग्रुप डी में है श्रीलंका

श्रीलंका टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप डी में है. इस ग्रुप में बांग्लादेश, नेपाल, नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका की टीमें है. श्रीलंका का पहला मैच 3 जून का साउथ अफ्रीका के खिलाफ है. वे शुरुआती तीन मैच अमेरिका में खेलेंगे, वहीं आखिरी ग्रुप मैच 18 जून को सेंट लूसिया में नीदरलैंड्स से खेलेंगे.

टी20 वर्ल्ड कप श्रीलंका का स्क्वॉड: वनिंदु हसरंगा (कप्‍तान), चरिथ असलंका (उपकप्‍तान), कुसल मेंडिस, पथुम निसांका, कमिंदु मेंडिस, सदीरा समराविक्रमा, एंजेलो मैथ्‍यूज, दसुन शनाका, धनंजय डीसिल्‍वा, महीश थीक्षणा, दुनिथ वेल्‍लालगे, दुश्‍मांता चमीरा, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा और दिलशान मदुशंका.

रिजर्व खिलाड़ी: असिता फर्नांडो, विजयकांत वियासकांत, भानुका राजपक्षा और जनिथ लियानगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement