Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Banke Bihari Temple: आज अक्षय तृतीया पर जा रहे हैं बांके बिहारी मंदिर तो जान लें ये नई गाइडलाइन

अक्षय तृतीया के मौके पर श्री बांके बिहारी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है. जानें भक्तों के लिए क्या है मंदिर प्रशासन की सलाह...

Latest News
article-main

बांके बिहारी मंदिर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देशभर में आज अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) का पर्व मनाया जा रहा है. इस दिन तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन में श्री बांके बिहारी मंदिर में लाखों श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते हैं.  ऐसे में मंदिर प्रबंधन ने भीड़ को लेकर एडवाइजरी जारी की है. बता दें कि मंदिर प्रबंधन (Banke Bihari Mandir) की ओर से जारी एडवाइजरी में भक्तों को वृंदावन आने से पहले भीड़ और मार्गों की सही स्थिति जान लेने की सलाह दी गई है.

इसके अलावा मंदिर प्रबंधन ने बुजुर्ग, दिव्यांगजन, छोटे बच्चे, बीमार और श्वास के मरीजों को इस समय नहीं आने की सलाह दी है. ऐसे में अगर आप भी मंदिर जाने का प्लान बना रहे हैं तो इस गाइडलाइन का पालन जरूर करें. 

इन बातों का रखें ध्यान 

बता दें कि जारी की गई एडवाइजरी में सलाह दिया गया है कि भक्त मंदिर प्रबंधन और पुलिस प्रशासन की ओर से बनाए गए वनवे रूट चार्ट चलें और नियमों का पालन जरूर करें. इसके अलावा मंदिर आने वाले भक्त इस बात का ध्यान रखें कि अपने साथ कीमती सामान और आभूषण साथ न लाएं. 

इसमें यह भी बताया गया है कि मंदिर के पास जूता-चप्पल आदि रखने की कोई व्यवस्था नहीं है. इसलिए दर्शन के लिए आने वाले भक्त मंदिर के प्रवेश मार्गों से पहले तिराहे-चौराहों पर बने निशुल्क जूता घरों में जूते-चप्पल उतारकर ही आगे बढ़ें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement