Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लापरवाही: रनवे पर आपस में टकराए IndiGo और Air India के प्लेन, सांसत में रही 312 यात्रियों की जान

Kolkata Airport: इस मामले में अधिकारी ने कहा कि हमने मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ जांच के दौरान ग्राउंड स्टाफ से भी पूछताछ की जाएगी.

Latest News
article-main

Kolkata Airport

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार को एक बड़ा हादसा टल गया. यहां रनवे पर उड़ान के लिए क्लीयरेंस के लिए इंतजार कर रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को इंडिगो की फ्लाइट से टक्कर मार दी, जिससे दोनों विमान के पंख एक-दूर से टकरा गए. बताया जा रहा है कि जयह घटना सुबह 11 बजकर 10 मिनट की है. हालाकिं की राहत की बात है कि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि एयर इंडिया में 163 यात्री बैठे थे जबकि इंडिगो में 149 के करीब यात्री बैठे थे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडिगो का विमान क्लीयरेंस का इंतजार कर रहा था. एयर इंडिया एक्सप्रेस का ये प्लेन कोलकाता से चेन्नई की तरफ जाने के लिए तैयार हो रहा था.  DGCA के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि IndiGo A320 VT-ISS विमान ने Air India Express की फ्लाइट 737 VT-TGG को टक्कर मारी. इंडिगो के दोनों पायलटों पर एक्शन हुआ है.

इंडिगो के पायलटों हुआ एक्शन 

 एविएशन रेगुलेटर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कार्रवाई करते हुए इंडिगो के पायलटों को रोस्टर से हटा दिया है. DGCA ने इस मामले में एक डिटेल इनक्वॉयरी के आदेश दिए हैं. ANI के मुताबिक, एअर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने इस घटना को लेकर बताया कि कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर हमारा एक प्लेन तमिलनाडु के चेन्नई जाने के लिए क्लियरेंस का इंतजार कर रहा था. इसी दौरान इंडिगो एयरलाइन के प्लेन के विंग का एक हिस्सा हमारे प्लेन से टकरा गया. एयरक्राफ्ट को इसके बाद लौटाया गया. फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल चल रही है. हम नियामक और हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. बाहरी परिस्थितियों के कारण यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं. 

 

 एयर इंडिया की फ्लाइट में हुई देरी 

इस घटना के कारण चेन्नई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट भी लेट हो गई. कोलकाता और दरभंगा के बीच इंडिगो की उड़ान 6E 6152 में भी देरी हुई. इंडिगो प्रवक्ता ने कहा कि सभी यात्रियों को जलपान उपलब्ध कराया गया है. यात्रियों को देरी और असुविधा को कम करने के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई है. इंडिगो की ओर से कहा गया कि यात्रियों का ख्याल रखना हमारी प्राथमिकता होती है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement