Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फैक्ट चेक: 21 साल के दूल्हे ने कर ली 52 साल की दुल्हन से शादी, जानिए Viral Video की सच्चाई

सोशल मीडिया पर इस अनूठी शादी का वीडियो वायरल हो रहा है. इसे मध्य प्रदेश के जबलपुर से शेयर किया गया है.

article-main

21 साल के दूल्हे और 52 साल की दुल्हन का Viral Video. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  जोड़ियां सच में भगवान ही बनाता है. जब सोशल मीडिया पर एक 21 साल के एक युवक और 52 साल की महिला की शादी का वीडियो वायरल हुआ तो लोग यही कहने लगे. लोग इस बात से हैरान हो गए कि कैसे एक लड़के ने अपने से दोगुनी उम्र की महिला के साथ शादी रचा ली. वीडियो देखकर लोग कहने लगे कि 'प्यार अंधा होता है.'

यह वीडियो महज संयोग से हुई शादी का नहीं है बल्कि दोनों के बीच बाकायदा प्यार परवान चढ़ने के बाद सात फेरे लेकर एक-दूसरे के जीवनसाथी बनने का है. दूल्हे का कहना है कि उम्र का अंतर मायने नहीं रखता, वह अपनी पत्नी को बेपनाह प्यार करता है, जबकि दुल्हन ने भी सच्चा प्यार मिलने की बात कही है. जब हमने पड़ताल की तो बात ही अलग निकली. असल में यह वीडियो स्क्रिप्टेड है, न कि किसी शादी का असली वीडियो. दूल्हा और दुल्हन दोनों एक्टिंग कर रहे थे.

पढ़ें- Amazing Marriage: प्रभु श्रीराम की दुल्हन बन गई जयपुर की ये युवती, रस्म-रिवाज के साथ हुई भगवान संग शादी

क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई?

फेसबुक वॉच में वायरल हुए वीडियो में दूल्हा-दुल्हन शादी के बाद स्टेज पर मौजूद हैं. दोनों के गले में शादी की मालाएं हैं और स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन के बैठने वाली किंग चेयर भी मौजूद है. वीडियो बनाने वाले को दोनों कहते हैं कि हां उन्होंने शादी कर ली है. लड़का अपनी उम्र 21 साल और दुल्हन की उम्र 52 साल बताता है. दोनों ने बताया कि वे पिछले 3 साल से एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे, जिसके बाद उन्होंने अब शादी की है. यह वीडियो पूरी तरह से स्क्रिप्टेड है. इसमें किया जा रहा दावा गलत है.

प्यार की कोई उम्र नहीं होती सच है लेकिन ये वीडियो झूठ

वीडियो में दूल्हा बने युवक ने कहा, प्यार की कोई उम्र नहीं होती. इंसान का दिल देखा जाता है. दिल अच्छा होना चाहिए. दुल्हन ने भी कहा कि मुझे अपने प्यार पर पूरा भरोसा है. मैं तीन साल से इन्हें देख रही हूं. हालांकि वीडियो को लेकर कमेंट बॉक्स में लोगों ने दोनों को बेहद बुरा-भला कहा है. उधर, कुछ लोगों ने उनका समर्थन भी किया है. ये वीडियो महज एंटरटेनमेंट के लिए बनाया गया है. 

अपलोड करने वाले ने लिखा- कलियुग के अंतिम चरण का प्रारंभ

फेसबुक पर यह वीडियो मध्य प्रदेश के जबलपुर से अमित चतुर्वेदी नाम के एक यूजर ने अपलोड किया है. यूजर ने वीडियो अपलोड करते हुए कैप्शन में लिखा, और इनकी वरमाला होते ही कलियुग का अंतिम चरण प्रारम्भ हुआ…… इस वीडियो को अब तक 70 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. फेक खबरें, सच्ची खबरों से ज्यादा तेजी से फैलती हैं. इसलिए इस तरह के दावे में न आएं. यह वीडियो सिर्फ आपको हंसाने के लिए बनाया गया था. इसे गलत दावे के साथ शेयर कर दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement