Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi: हवाला एजेंट मोहम्मद यासीन गिरफ्तार, लश्कर और अल-बदर के लिए मैनेज करता था फंड

दिल्ली पुलिस ने एक हवाला एजेंट को गिरफ्तार किया है. वह दक्षिण अफ्रीका से सूरत और मुंबई तक हवाला के जरिए पैसे भेजता था. जुटाई गई रकम जम्मू-कश्मीर भेजी जा रही थी. दिल्ली पुलिस और जम्मू-कश्मीर पुलिस की स्पेशल यूनिट ने शख्स को गिरफ्तार किया है.

article-main

हवाला एजेंट मोहम्मद यासीन. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: खुफिया एजेंसियों के हत्थे एक ऐसा शख्स चढ़ा है जो कई देशों में हवाला रैकेट (J-K Hawala operator) चलाने का एक्सपर्ट था. शख्स का मोहम्मद यासीन (Mohammad Yaseen) है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल और जम्मू कश्मीर पुलिस (J-K Police) के संयुक्त ऑपरेशन में मोहम्मद यासीन को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है.

मोहम्मद यासीन लश्कर-ए-तैयबा और अलबदर जैसे आतंकवादी संगठनों तक हवाला के जरिए बड़ी रकम पहुंचा रहा था. यह फंडिंग आतंकी गतिविधियों को ऑपरेट करने में खर्च की जाती थी.

बाल आधार क्या है? बच्चों के लिए क्यों है जरूरी और इसे बनाने की क्या है प्रक्रिया

मोहम्मद यासीन ने खुलासा किया है कि दक्षिण अफ्रीका लेकर मुंबई और सूरत जैसे शहरों में हवाला के जरिए पैसे भेजे जा रहे हैं. अलग-अलग माध्यमों के जरिए इस पैसे को जम्मू-कश्मीर भेजा जा रहा था.

India-Thailand Relationship: भारत और थाईलैंड के बीच कैसे रहे हैं सांस्कृतिक और ऐतिहासिक संबंध?

मोहम्मद यासीन की गिरफ्तारी में अब तक क्या हुआ खुलासा?

केंद्रीय एजेंसियों की पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि हवाला एजेंट कश्मीर तक अब तक आतंकी संगठनों को 10 लाख रुपये पहुंचा चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस रकम का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हुआ है.

BJP में संसदीय बोर्ड और चुनाव सम‍िति में कौन ज्यादा ताकतवर और किसकी क्या भूमिका? जानें सबकुछ

खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को पहले ही अलर्ट किया था कि मीना बाजार इलाके से मोहम्मद यासीन हवाला के जरिए जम्मू-कश्मीर फंड पहुंचा रहा है. संयुक्त ऑपरेशन में मोहम्मद यासीन को पुलिस ने धर-दबोचा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement