Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

छठ स्पेशल के बाद वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग, 12 घंटे में दूसरी बार हुआ हादसा

Vaishali Express Fire: यूपी के इटावा में वैशाली एक्सप्रेस में आग लगने की घटना सामने आई है जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं.

article-main

Fire Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: छठ के लिए घर लौट रहे लोगों को ट्रेनों में भीड़ का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में आग की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. छठ स्पेशल ट्रेन में आग लगने के 12 घंटे के अंदर ही वैशाली एक्सप्रेस में आग लगने की घटना सामने आई है. इस हादसे में 19 यात्री घायल हुए हैं. उत्तर प्रदेश के इटावा में हुई इस घटना के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेन संख्या 12554 यानी दिल्ली से सहरसा जाने वाली वैशील एक्सप्रेस हादसे का शिकार हुई है. ट्रेन के पेंट्री कार के ठीक बगल लगे S6 कोच में आग लगने के बाद कुल 19 यात्री घायल हो गए हैं. फिलहाल, घटना की वजह पता लगाने के लिए रेलवे के अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं. घायलों में से 11 लोगों को सैफई मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. वहीं, 8 घायलों को भीमराव आंबेडकर संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है.

यह भी पढ़ें- 40 लोग, 4 दिन, उत्तराखंड में जान बचाने की जंग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

एक ही दिन में हुए दो हादसे
रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेन में आग उस वक्त लगी जब यह मैनपुरी आउटर के फाटक के पास पहुंची थी. इस हादसे से कुछ घंटे पहले ही दिल्ली से दरभंजा जा रही छठ स्पेशल ट्रेन में भीषण आग लग गई जिसमें एक स्लीपर कोच और दो जनरल कोच जलकर खाक हो गए. गनीमत यह रही कि हादसे में किसी को कोई गंभीर ट्रेन नहीं पहुंची. जल चुके कोच को अलग करके ट्रेन को रवाना किया गया.

यह भी पढ़ें- दिल्ली को नहीं मिल रही राहत, दिवाली के 4 दिन बाद भी AQI खतरनाक

बताया गया कि दरभंजा जाने वाली ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही कई यात्री ट्रेन से कूदने लगे थे. हादसे का शिकार हुए तीन कोच में लगभग 500 लोग सवार थे क्योंकि छठ के कारण ट्रेन में भीड़ ज्यादा चल रही है. कुछ यात्रियों का कहना है कि इस ट्रेन में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी. हालांकि, रेलवे की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement