Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Crime News: 16 लोगों को महिला ने प्रेमजाल में फंसाकर लूटा, पुलिस ने भी फेक प्रोफाइल बनाकर कर लिया गिरफ्तार

कई महीनों से चल रहे प्रेमजाल से जुड़ी लूट के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. अब पुणे पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

article-main

online dating app fraud case in Pune

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आजकल OTT पर आने वाली वेब सीरीज जैसी ही थ्रिल से भरपूर रोमांचक एक घटना पुणे में असल में हुई है. यहां एक महिला प्रेमजाल में फंसाकर डेटिंग ऐप के जरिए लोगों को लूटने लगी तो पुणे पुलिस ने भी उस महिला लूटमार को पकड़ने के लिए बाकायदा एक प्लान बनाया. इस प्लान के तहत डेटिंग ऐप पर पुलिस के कई कर्मचारियों ने अपने प्रोफाइल बनाए और तब जाकर कहीं आरोपी महिला गिरफ्त में आई. जानिए क्या है ये पूरा दिलचस्प मामला-

दो साल से लोगों को प्रेमजाल में फंसाकर लूट रही थी महिला
पुणे के आस-पास के कई इलाकों में एक जैसे मामलों को शिकायतें पिछले एक साल से दर्ज हो रही थीं. सारे केस एक जैसे थे. एक महिला डेटिंग ऐप के जरिए लोगों से मिलती है. उन्हें नशीले पदार्थ खिलाती है और फिर सारा सामना पैसे, ज्वेलरी लूट लेती है. अलग-अलग थानों में अलग-अलग तरह से तहकीकात चल रही थी. तब क्राइम ब्रांच ने ऐसे अनसुलझे मामलों की गुत्थी देखी तो एक प्लान बनाया. 

यह भी पढ़ें- कौन बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष? वोटिंग आज, 68 पोलिंग बूथ पर  9,800 डेलीगेट करेंगे मतदान

डेटिंग ऐप बंबल पर पुलिस कर्मचारियों ने बनाए प्रोफाइल
इस प्लान के तहत पुलिस कर्मचारियों और खबरियों ने भी डेटिंग ऐप बंबल पर अपने फेक प्रोफाइल बना लिए.इन फेक प्रोफाइल्स के जरिए पुलिस ने आरोपी से मिलते हुए नामों से मिलान करने की कोशिश की. इन्हीं प्रोफाइल्स के जरिए पुलिस आरोपी महिला तक पहुंच सकी. इस महिला की उम्र 27 साल है. इसका नाम सयाली है. 

कैसे बनाती थी डेटिंग के जरिए लोगों को शिकार
महिला पर आरोप है कि वह डेट पर लोगों को नशीली दवाएं देती थी. फिर उन्हें अपना शिकार बनाती थी. पीड़ित ने बताया कि डेटिंग ऐप पर वह एक लड़की से मिला. उसने अपना नाम शिखा बताया. फिर दोनों डेट पर गए. इस दौरान उसे प्यास लगी तो लड़की ने अपनी बोतल से पानी पीने को दिया. जब वह घर पहुंचा तो अचानक बेहोश हो गया. इसके बाद वह फोन, सोने की अंगूठी और चेन लेकर फरार हो गई. 

यह भी पढ़ें- 'रुपया नहीं गिर रहा, डॉलर मजबूत हो रहा है', अमेरिका में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया तर्क

एक कॉल से मिला सुराग
एक अन्य पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह दोनों एक होटल में साथ में रुके थे और होटल ने उनकी आईडी भी मांगी थी तब पुलिस ने होटल से उस लड़की की आईडी के जरिए पता लगाने की कोशिश की. तब मालूम चला कि वह आईडी किसी दूसरी महिला की है. पुलिस उस महिला  तक पहुंची तब पता चला कि वह महिला और आरोपी महिला रिलेशनशिप में थे. इसके बाद भी पुलिस को आरोपी महिला तक पहुंचने का कोई सुराग नहीं मिला. इस बीच पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसे महिला की तरफ से एक अनजान नंबर से कॉल आया था लेकिन उसे एक ही सेकेंड में फोन काट दिया. पुलिस ने उस नंबर को ट्रेस किया और महिला का पता लगा लिया. अब पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में पता चला कि वह अब तक 16 लोगों शिकार बना चुकी है.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement