Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK: दुबई में पिच करेगी खेल, मौसम कर देगा सबको फेल, टीम इंडिया कस लो कमर

India vs Pakistan Pitch Report: टीम इंडिया और पाकिस्तान एशिया कप में एक बार फिर भिड़ने वाले हैं. लेकिन मैच जीतने के लिए टीम इंडिया को पिच को सही से पढ़ना होगा. क्योंकि पिच हार और जीत का फैसला कराने में अहम भूमिका निभाने वाली है.

article-main

भारत बनाम पाक पिच रिपोर्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान के बीच अब 4 सितंबर यानी रविवार को एशिया कप में एक और मैच होना है. फैंस के लिए ये किसी बोनान्जा से कम नहीं है. भारतीय फैंस को टीम इंडिया से एक बार फिर से कमाल दिखाने की उम्मीद है. लेकिन मैच से पहले सबसे अहम पार्ट पर भी बात कर लेनी बेहद जरूरी है. मैच से पहले जिस चीज पर जरूर से चर्चा करनी चाहिए, वो होती है उस मैच की पिच. क्योंकि ये पिच ही किसी टीम की जीत और हार तय करती है. अगर टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में एक और मैच जीतना है तो उसे पिच को सही से पढ़ना होगा और टॉस जीतकर सही फैसला लेना होगा. 

कैसा खेलेगी पिच

दुबई की पिच पर अभी तक जितने भी मैच हुए हैं, उन्हें देखने के बाद बड़ा मिलाजुला सा रिस्पॉन्स है. पिच स्लो है और रन बनाने में मुश्किल हुई है. खासतौर पर जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी की है. उसे रन बनाने में मुश्किल आई है. भारत हो या पाकिस्तान दोनों ही टीमों ने पहले 10 ओवर में अच्छे रन नहीं बनाए हैं, फिर चाहे दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ मैच खेला हो या फिर हांगकांग के खिलाफ. लेकिन यही पिच जिसपर शुरू के 10 ओवर में रन बनाना मुश्किल दिखता है, उसी पर आखिरी के पांच-छह ओवरों में छक्के-चौकों की ऐसी बारिश होती है कि स्टेडियम में मौजूद दर्शक देखते रह जाते हैं.

T20 World Cup Jadeja Ruled Out: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, Ravindra Jadeja विश्वकप की टीम से बाहर

टीम इंडिया को पिच को समझ कर ही रणनीति बनानी होगी. क्योंकि पहले मैच में गेम आखिरी ओवर तक गया था. दुबई में टॉस जीतक पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ही ज्यादा सही रहेगा, क्योंकि शाम को ओस काम बिगाड़ सकती है. दूसरी पारी में गेद ज्यादा स्किड करेगी. ऐसे में गेंदबाजी करना उतना आसान नहीं होने वाला है.

दुबई का मौसम नहीं है अच्छा

दुबई में मैच खेलना आसान नहीं है, क्योंकि यहां का मौसम सख्त से सख्त खिलाड़ी का पसीना निकालने में माहिर है. दुबई में गर्मी के साथ भयानक उमस पड़ रही है. इतने पसीने में बल्लेबाजी करना और भी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में पिच और मौसम दोनों ही हार-जीत के अहम फैक्टर होने वाले हैं.

फिर से आमने-सामने होंगे भारत-पाक, इन पाकिस्तानियों से रहना होगा सावधान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement