Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022 Jadeja Ruled Out: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, Ravindra Jadeja विश्वकप की टीम से बाहर

Ravindra Jadeja Ruled Out From T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप से पहला बड़ा झटका लगा है. रवींद्र जडेजा चोट की वजह से विश्व कप टीम से बाहर हो गए हैं.

article-main

Ravindra jadeja ruled out from t20 world cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के दिग्गज आलराउंडर रवींद्र जडेजा आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे. घुटने की सर्जरी कराने के लिए वो भारतीय क्रिकेट टीम से अनिश्चित समय के लिए बाहर हो गए हैं. जडेजा एशिया कप में पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ पहले दो मैचों में खेले थे. अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से जडेजा टीम में संतुलन बनाए रखते हैं. विश्व कप की टीम में न होने से रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है.

फिर से आमने-सामने होंगे भारत-पाक, इन पाकिस्तानियों से रहना होगा सावधान

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘जडेजा की दाहिने पैर के घुटने की चोट काफी गंभीर है. उन्हें एक बड़ी सर्जरी करानी होगी और वह अनिश्चित समय तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. इस समय अगर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की मेडिकल टीम के आकलन को देखा जाए तो उनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ेगा.’’ 

कम से कम तीन महीने के लिए बाहर हुए जडेजा

अधिकारी ने बताया कि एसीएल का मामला है जिससे उबरने में छह महीने से ज्यादा का समय लग सकता है. लेकिन कुछ हद तक कहा जा सकता है कि जडेजा कम से कम तीन महीनों के लिए खेल से बाहर रहेंगे. जडेजा के घुटने में काफी लंबे समय से समस्या रही है और पिछले एक साल से वो सभी प्रारूपों में बल्लेबाजी आल राउंडर के रूप में ज्यादा नजर आए हैं. माना जा रहा है कि गेंदबाजी के समय उनके फ्रंट फुट को रखने के दौरान उनके दाहिने घुटने पर दबाव पड़ता है. अपने करियर में जडेजा ने भारत के लिए 64 मुकाबले खेले हैं और 51 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने 457 रन भी बनाए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv