Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Instagram Reels के लिए चले Zig Zag, Delhi Police ने दिखाया कानून का Swag

Delhi Police Action on Instagram Reels: दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया से ऐसे लोगों को चिह्नित करने के बाद कार्रवाई की है. कई लोगों के इंस्टा अकाउंट ब्लॉक करा दिए गए हैं.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi Police Action on Instagram Reels: सोशल मीडिया पर चर्चा पाने के लिए लोग कुछ भी करने से पहले दो बार नहीं सोचते हैं. सोशल मीडिया रील्स के लिए खतरनाक स्टंट करने से लेकर तमाम तरीके से नियम-कानूनों की धज्जियां उड़ती हुईं आप आसानी से देख सकते हैं. लेकिन अब ऐसा काम करना भारी पड़ सकता है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने देश की राजधानी की सड़कों पर इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) के लिए खुलेआम मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) का उल्लंघन करने वालों को चिह्नित करके कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी सोशल मीडिया पर ही बेहद रोचक टैगलाइन के साथ साझा भी की है, जिसमें दिल्ली पुलिस ने लिखा है, 'गाड़ी चलाई जिग-जैग, अब देखों कानून का स्वैग'. 

पुलिस ब्लॉक करा रही है इंस्टाग्राम अकाउंट

दिल्ली पुलिस ने इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक आदि पर ऐसे वीडियो चिह्नित कराए हैं, जिनमें किसी ना किसी तरीके से मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों को तोड़ा जा रहा है. ऐसे सभी लोगों का विभिन्न धाराओं में चालान काटा जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने बताया है कि जिन लोगों के वाहनों की पहचान हो रही है, उनकी मोटरसाइकिल-स्कूटी आदि को जब्त किया जा रहा है. साथ ही उनके मोबाइल फोन भी जब्त किए जा रहे हैं. इसके साथ ही ऐसे लोगों के इंस्टाग्राम अकाउंट ब्लॉक कराने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है.

12 हजार रुपये तक का हुआ चालान

दिल्ली पुलिस ने यह भी बताया है कि सोशल मीडिया रील्स बनाते समय मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों का उल्लंघन करने वालों के महज चालान ही नहीं काटे जा रहे हैं, बल्कि उन पर आर्थिक जुर्माना भी लगाया जा रहा है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ऐसे लोगों का कुल 12,000 रुपये का चालान काटा जा रहा है. साथ ही वाहनों के शीशों पर चढ़ाई गईं काली फिल्म हटवाकर उसके लिए भी जुर्माना लगाया गया है. 

नोएडा पुलिस ने भी की थी कार्रवाई

इंस्टाग्राम रील्स के लिए सड़क पर चलने के नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों के खिलाफ पिछले दिनों दिल्ली से सटे नोएडा की पुलिस (Noida Police) ने भी कार्रवाई की थी. खासतौर पर होली के दिन स्कूटी-बाइक आदि पर नियम तोड़ने वालों के वाहन सीज करते हुए उनके खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई थी. इसके बाद अब दिल्ली पुलिस ने भी यह काम शुरू किया है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement