Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RR vs DC Pitch Report: जयपुर में होगी राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत, जानें पिच का मिजाज

RR vs DC Pitch Report: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 9वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Man Singh Stadium) में गुरुवार 28 मार्च को खेला जाएगा.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, आरआर बनाम डीसी- सवाई मान सिंह स्टेडियम पिच रिपोर्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का 9वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Man Singh Stadium) में गुरुवार 28 मार्च को खेला जाएगा. इस मैच में संजू सैमसमन और ऋषभ पंत आमने-सामने होने वाले हैं. आरआर ने डीसी से पहले अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच खेला था, जिसे 20 रनों से अपने नाम किया था. वहीं टीम अब लगातार दूसरा मैच अपने घरेलु मैदान पर खेलने के लिए तैयार है, जहां दिल्ली के लिए जीत आसान नहीं होगी. आइए जानते हैं कि जयपुर की सवाई मानसिंह स्टेडियम (RR vs DC Pitch Report) की पिच कैसी है और यहां गेंदबाज या बल्लेबाज किसे ज्यादा फायदा मिलेगा. 


यह भी पढ़ें- कार्तिक ने RCB के स्टार पेसर को बोला 'कचरा'! क्रिकेटर के बयान पर मचा बवाल


आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों टीमें अपना दूसरा मुकाबला खेलने के लिए तैयार है. हालांकि दिल्ली को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं राजस्थान को पहले मैच में जीत मिली था. ऐसे में दिल्ली अपनी पहली जीत हासिल करने की कोशिश करने वाली है. लेकिन दिल्ली के लिए राजस्थान को उसके घर में हराना आसान नहीं होगा. दोनों टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे सकती है. 

जयपुर पिच रिपोर्ट

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है. यहां बल्लेबाज आसान से रन बना सकते हैं, जिसकी वजह से इस मैदान पर काफी बड़े स्कोर बनते हुए देखे गए हैं. हालांकि यहां गेंदबाजों के लिए भी कुछ मदद है. इस मैदान पर अब तक 52 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 18 बार पहले बल्लेबाजी और 34 बार रनों का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है. ऐसे में यहां कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकते हैं. 

हालांकि आईपीएल 2024 में आरआर और एलएसजी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 रनों से मैच जीत लिया था. आरआर ने पहले खेलते गुए 200 के करीब रन बनाए थे. इस मैच में कप्तान संजू सैमसन ने काफी दमदार पारी खेली थी. हालांकि लखनऊ इस लक्ष्य को हासिल नहीं सकी थी. वहीं आरआर बनाम डीसी मुकाबलें में टॉस एक अहम भुमिका निभा सकता है. अब देखना ये है कि कप्तान टॉस जीतकर पहले क्या करने का फैसला लेते हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement