Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: इस लाल फूल से बना फेस पैक लगाने से मिलेगा गजब का निखार, जानें अप्लाई करने का तरीका

Hibiscus Flower For Skin Care: आज हम आपको लाल रंग के गुड़हल के फूल का इस्तेमाल स्किन केयर के करने के लिए बताने वाले हैं. स्किन के लिए गुड़हल का फूल बहुत ही अच्छा होता है.

Latest News
article-main

Hibiscus Flower For Skin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः स्किन की देखभाल के लिए लोग महंगे महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि बाजारों में मिलने वाले इन ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स (Skin Care) में केमिकल होता है जो स्किन को नुकसान भी पहुंचा सकता है. कई घरेलू उपाय (Skin Care Home Remedy) भी है जिन्हें स्किन केयर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. आज हम आपको लाल रंग के गुड़हल के फूल का इस्तेमाल स्किन केयर के करने के लिए बताने वाले हैं. गुड़हल के फूल के इस्तेमाल से फेस पैक बनाकर आप निखरी और ग्लोइंग त्वचा पा सकते हैं. आइये आपको बताते हैं कि आप गुड़हल के फूल का इस्तेमाल (Hibiscus Flower For Skin) किस तरह से कर सकते हैं.

गुड़हल के फूल से ऐसे बनाएं फेस पैक (Gudhal Phool Face Pack)
गुड़हल के साथ एलोवेरा जेल

गुड़हल के फूल को अप्लाई करने के लिए आप इसमें एलोवेरा जेल को मिला सकते हैं. एलोवेरा जेल स्किन के लिए लाभकारी होता है. आप गुड़हल के फूल को पीसकर एलोवेरा जेल मिलाकर पेस्ट बना लें. इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं. इसे करीब 20 मिनट चेहरे पर लगाएं और स्किन को साफ कर लें.

इन 5 चीजों को पकाने से कम हो जाते हैं पोषक तत्व, भरपूर पोषण के लिए कच्चा खाने में है भलाई

गुड़हल फूल के साथ मुल्तानी मिट्टी
ऑयल फ्री और मुलायम स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी में गुड़हल के फूल को मिलाकर लगाना चाहिए. इन दोनों को अच्छे से पीसकर मिला लें और इस फेस पैक को स्किन पर अप्लाई करें. यह लगाने से स्किन पर निखार आता है.

गुड़हल का फूल और दूध या दही
गुड़हल के फूल में दूध या दही किसी एक चीज को मिलाकर फेस पैक बना सकते हैं. दूध के साथ लगाने के लिए दूध में गुड़हल के फूल को पीस लें. तैयार पेस्ट में थोड़ा शहद मिलाएं. इसी प्रकार दही के साथ लगाने के लिए गुड़हल के फूल को पीसकर उसमें दो चम्मच दही मिला लें. इन्हें स्किन पर लगाने से चेहरा क्लेंज होता है और झुर्रियां दूर होती हैं.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement