Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हार गई पाकिस्तान लेकिन रऊफ ने रिजवान और बाबर को सिखा दी कैसे करते हैं बल्लेबाजी, देखें वीडियो

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने आखिरी विकेट के लिए मोहम्मद वसीम जुनियर के साथ मिलकर 53 रन की साझेदारी की, जिसमें 4 छक्के और 5 चौके लगे.

Latest News
article-main

eng vs pak highlights world cup 2023 haris rauf batted outstanding against england smashed 3 sixes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वनडे वर्ल्डकप 2023 में आज पाकिस्तान और इंग्लैंड का अभियान भी खत्म हो गया. 10 टीमों के साथ शुरू हुआ ये टूर्नामेंट अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है. भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. पाकिस्तान आज इंग्लैंड से हारकर अंतिम चार के दौड़ से पूरी तरह बाहर हो गई. पाकिस्तान ने वर्ल्डकप 2023 में 9 मैच खेले और सिर्फ 4 में जीत दर्ज की. आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को इंग्लैंड से हार झेलनी पड़ी. इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 337 रन बनाए. 338 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 244 रन पर ढेर हो गई. एक समय 191 पर ही टीम ने 9 विकेट गिर गए थे लेकिन हारिस रऊफ ने आखिरी विकेट के लिए वसीम जुनियर के साथ 53 रन जोड़ टीम के हार के अंतर को कम किया और बाबर और रिजवान जैसे बल्लेबाजों को ये भी सिखा दिया कि ऐसी परिस्थिति में बल्लेबाजी कैसे करते हैं. 

ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, इस दिन होगा भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला

इंग्लैंड के कप्तान ने जैसे ही टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान के लिए ये मैच सिर्फ प्रदर्शनी जैसा बन गया. ऐसे में पाकिस्तानी बल्लेबाजों के पास तेज तर्तार शॉट खेलने और बिना दवाब के खेलने का मौका था लेकिन पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने आज फिर से निराश किया. पहले गेंदबाजी के दौरान काफी रन खाए और जब बल्लेबाजी करने आए तो ताश के पत्तों की तरह बिखर गए. तीन ओवर के भीतर टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान क्रीज पर आए. दोनों के बीच 51 रन की साझेदारी हुई और फिर दोनों एक के बाद एक आउट होकर पवेलियन लौट गए. 

बिना दबाव वाले मैच में बिखरी पाकिस्तान

बाबर आजम ने इस मैच में 45 गेंद का सामना किया और 38 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट इस मैच में भी 100 का नहीं रहा. जहां किसी तरह का कोई दबाव नहीं था. रिजवान ने भी 36 रन बनाए लेकिन उनका स्ट्राइक रेट तो बाबर से भी कम का था. जिस बैटिंग लाइन अप के दम पर पाकिस्तान की टीम इंडिया वर्ल्डकप जीतने आई थी इस मैच में टॉप 5 बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट भी 100 का नहीं था. आगा सलमान ने 45 गेंदों में 51 रन जरूर बनाए लेकिन इफ्तिखार और शाबाद ने एक बार फिर से साबित किया कि वे सिर्फ नाम के ऑलराउंडर्स हैं. इन दोनों से अच्छी बल्लेबाजी तो शाहीन अफरीदी, वसीम जुनियर और हारिस रऊफ ने कर डाली. 

रऊफ ने जड़े तीन छक्के और तीन चौके

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

रऊफ ने तो पाकिस्तान के विशेषज्ञ बल्लेबाजों को य भी सिखा दिया कि ऐसे कंडिशन में बल्लेबाजी कैसे करते हैं. पाकिस्तान ने 186 के स्कोर पर 8 विकेट गंवा दिए थे. शाहीन ने 23 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाए और 191 के कुल योग पर आउट हुए. इसके बाद ऐसा लगा कि पाकिस्तान शायद 200 के स्कोर को भी नहीं छू पाएगी लेकिन हारिस रऊफ और मोहम्मद वसीम जुनियर ने आखिरी विकेट के लिए 53 रन जोड़े और टीम को 244 के स्कोर तक पहुंचाया. पाकिस्तान इस मैच को 93 रन से हार गई. रऊफ ने 23 गेंदों का सामना किया और 3 चौके-तीन छक्कों की मदद से 35 रन बनाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement