Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhath Pooja 2023: छठ स्पेशल ट्रेनों का जायजा लेने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे रेल मंत्री, यात्रियों से लिया फीडबैक 

Ashwini Vaishnaw Visited New Delhi Railway Station: छठ पूजा के लिए बिहार और यूपी जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ जमा हो जाती है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी नई दिल्ली स्टेशन पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. 

article-main

Ashwini Vaishnav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: छठ पूजा के लिए हर साल बिहार और यूपी जाने के लिए यात्रियों की संख्या काफी ज्यादा हो जाती है. छठ के लिए रेलवे पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए कई स्पेशल गाड़ियां चला रहा है. गुरुवार को अचानक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हलचल उस वक्त बढ़ गई जब खुद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव स्टेशन पहुंच गए. उन्होंने रेलवे की तैयारियों का जायजा लिया और खुद यात्रियों से जाकर बातचीत की. रेल मंत्री ने कहा कि यात्रियों ने बताया कि वह तैयारियों से संतुष्ट है. गाड़ियों के आने-जाने के समय की अच्छी तरह से सूचना आ रही है. पिछले साल की तुलना में इस साल ज्यादा ट्रेन चलाई गई हैं. उन्होंने सभी यात्रियों और देशवासियों को छठ पर्व की शुभकामनाएं भी दीं. 

पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. दिवाली के बाद खास तौर पर छठ के लिए हर साल बड़ी संख्या में लोग अपने घर जाते हैं. इस बीच रेलवे के इंतजामों का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अचानक गुरुवार रात नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे. स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन में सवार हुए और वहां यात्रियों से भी बातचीत की. उनसे रेलवे की व्यवस्था और सुविधाओं पर फीडबैक लिया.

यह भी पढें: भारतीय सेना में ट्रांसजेडर्स को मिलेगा सेवा का मौका, जल्द सौंपी जाएगी रिपोर्ट 

रेल मंत्री ने कहा, 'तैयारियों से संतुष्ट हैं यात्री'
रेल मंत्री ने कहा कि मैंने यात्रियों से बातचीत की है और लगातार फीडबैक भी ले रहा हूं. इस साल विशेष त्योहार के लिए विशेष ट्रेन की व्यवस्था की गई है. हमने लोगों की जरूरत को देखते हुए पिछले साल की तुलना में 3 गुना ज्यादा ट्रेनों की व्यवस्था की है. ट्रेन में डॉक्टर और इमर्जेंसी सुविधाएं मौजूद हैं. यात्रियों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. स्टेशन पर ट्रेनों के आने-जाने की घोषणा सही तरीके से हो रही है. मैं यात्रियों से भी अपील करना चाहता हूं कि वह व्यवस्था बनाए रखने में पूरी मदद करें.

ट्रेनों में आग लगने की घटना पर भी दिया जवाब 
रेल मंत्री से पूछा गया कि कुछ ट्रेन में आग लगने की घटनाएं हुई हैं. इस पर उन्होंने कहा कि यात्रियों को भी अपने स्तर थोड़ी सतर्कता जरूर बरतनी चाहिए. इटावा के पास किसी यात्री ने डस्टबिन में सिगरेट का जलता टुकड़ा फेंक दिया था जिसकी वजह से आग लग गई थी. छठ पूजा में बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए पहली बार वंदे भारत स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. 16 कोच की यह ट्रेन नई दिल्ली से पटना की दूरी 12 घंटे से भी कम में तय कर रही है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली एयरपोर्ट पर 37 साल का पायलट अचानक गिरा, इस कारण हो गई मौत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement