Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hindu Nav Varsh 2024: हिंदू नववर्ष शुरू होने के साथ बन रहे दुर्लभ योग, इन राशियों के जातकों की पैसों से भर जाएगी जेब

9 अप्रैल से हिंदू नववर्ष (Hindu Nav Varsh 2024) की शुरुआत होने जा रही है. इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार ग्रहों की चाल में बड़ा बदलाव होगा, जिसका सीधा असर राशियों पर पड़ेगा.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अंग्रेजी कैलेंडर के हिसाब से न्यू ईयर की शुरुआत हो चुकी है. वहीं हिंदू नववर्ष (Hindu Nav Varsh 2024) की विक्रम संवत 2081 की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है. हर साल हिंदू नववर्ष की शुरुआत चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि को होती है. इस बार नववर्ष की शुरुआत होने के साथ ही नवरात्रि (Navratri Start) भी आरंभ होने जा रहे हैं. हिंदू धर्म से लेकर किसानों के लिए यह दिन बेहद शुभ होता है. वहीं इस साल ज्योतिष की नजर में भी यह वर्ष बहुत खास है. इसकी वजह 9 अप्रैल को 30 साल बाद ऐसे संयोग बनने जा रहे हैं, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. हालांकि यह कुछ लोगों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है. इससे व्यक्ति की तिजोरी भर जाएंगी. धन की आवक बढ़ेगी.

बन रहे हैं ये दुर्लभ योग

9 अप्रैल को हिंदू नववर्ष की शुरुआत के साथ ही ग्रह और नक्षत्रों में बदलाव होगा. इनके बदलाव से अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और शश राजयोग का योग का निर्माण होगा. वही विक्रम संवत 2081 के राजा मंगल और मंत्री शनिदेव होंगे. इनके प्रभाव से इन राशियों की किस्मत चमक जाएगी. 


Amarnath Yatra 2024 Date: इस दिन से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, जानें रजिस्ट्रेशन से लेकर दर्शन करने तक का पूरा शेड्यूल


वृषभ राशि 

हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2081 की शुरुआत के साथ ही बेहद शुभ योग बन रहे हैं. इन योगों का मुख्य लाभ वृषभ राशि के जातकों को मिलेगा. आने वाले समय में वृषभ राशि के नौकरी पेशा लोगों को करियर में तरक्की होगी. प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं. वहीं जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें नौकरी मिल सकती है. व्यापार से जुड़े लोगों को मुनाफा मिलेगा. जीवन में भौतिक सुख और सुविधाएं बढ़ेंगी. भगवान की कृपा प्राप्त होगी. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के लोगों के लिए भी हिंदू नववर्ष की शुरुआत बेहद शुभ और फलदायक साबित होगी. इन्हें निवेश में लाभ होने के संकेत है. प्रॉपर्टी में किया गया निवेश मुनाफा देकर जाएगा. वहीं व्यापार करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा. धन की आवक बढ़ेगी. पार्टनरशीप में व्यापार करने का मन बना रहे हैं तो यह इसमें देरी न करें. यह आपके लिए शुभ साबित होगी. आय में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं. परिवार में सुख समृद्धि और खुशहाली आएगी. 


पैसा खर्च करने से बचते हैं इन राशियों के लोग, सेविंग में होते हैं माहिर


 

धनु राशि

हिंदू नववर्ष धनु राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगा. इस राशि के लोगों को सफलता प्राप्त होगी. बेरोजगार लोगों को करियर में सफलता प्राप्त होगी. मनचाही नौकरी मिलने के योग हैं. आपके सामने ज्यादा समय तक चुनौतियां टिक नहीं पाएंगी. इस पूरे साल आर्थिक रूप से तरक्की प्राप्त होगी. धन में बढ़ोतरी के योग बने हुए हैं. व्यापार शुरू करने का प्लान कर रहे लोगों को भी लाभ मिलेगा.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement