Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 29 March 2024: मिथुन और कर्क वालों का बढ़ सकता है तनाव, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Latest News
article-main

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वैदिक ज्योतिष में सभी 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जाना जा सकता है. आज 29 मार्च 2024, शुक्रवार का दिन (29 March 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. आइए इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का का दिन कैसा रहेगा...

🌹-मेष राशि-उपाय-"ॐ कलीं गोविंदाय नमः"
आज आपकी गुप्त योजनाएं आपके काम में फायदा देंगी.प्रसन्नता रहेगी.जोखिम व जमानत के कार्य टाले . लेइस समय कहीं से अचानक लाभ मिलने की भी उम्मीद है. आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करने के लिए व्यस्त रहेंगे. परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर भी चर्चा हो सकती है. परिवार के लोगों के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. आज आप दूसरों की मदद करने पर भी कुछ धन व्यय दिया करेंगे. 

🌹वृषभ राशि -उपाय-"ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः"
आज सुबह से ही आपका मूड अच्‍छा रहेगा और आपके सोचे हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे. परिवारिक सुख -शांति बनी रहेगी. मन प्रफुल्लित रहेगा. सभी क्षेत्रों में बुद्धि और कौशल का प्रयोग करेंगे तो सफलता मिलेगी. आज सुख-सुविधाओं में धन खर्च होगा. अपनी सोच सकारात्मक रखें. दिन सामान्य रहेगा. कैरियर व अन्य अवसरों के लिए यह समय बहुत सकारात्मक नहीं है. आपको वांछित परिणाम मिलने में देरी हो सकती है. आप कुछ बुद्धिमान लोगों के संपर्क में आएंगे.

🌹-मिथुन राशि-उपाय-"ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः"
आज किसी प्रेरक व्यक्ति की सलाह से जीवन में परिवर्तन के योग बन सकते हैं. दांपत्य जीवन, प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. आपकी संपत्ति में बढ़ोतरी होने के योग बनेंगे, लेकिन किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते समय पूरी तरह सतर्क रहें. परिवार में आपस में संपत्ति को लेकर कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है. दूसरों से रखी गई उपेक्षा भी आपके स्वयं के लिए मायूसी पैदा करेंगे. पुराने मित्रों से बातचीत करके मन को सुकून मिलेगा. संतान की प्रगति होगी.

🌹कर्क राशि -उपाय-"ॐ सों सोमाय नमः"
आज भविष्य के लिए कोई खास योजना बन सकती है. निराशावादी रवैये से बचें क्योंकि न सिर्फ़ यह आपकी संभावनाओं को कम कर देगा, बल्कि शरीर के आंतरिक संतुलन को भी बिगाड़ देगा. परिवार-मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. भाग्य का साथ कुछ कमजोर रहने से कार्यों में रुकावट तथा मानसिक तनाव बढ़ सकता है. कार्यक्षेत्र में स्थितियां सामान्य बनी रहेंगी. सरकारी क्षेत्र में कार्यरत जातकों को लाभ प्राप्ति के योग बन सकते हैं. सुख में बढ़ोतरी हो सकती है.

🌹सिंह राशि-उपाय-"ॐ कलीं रामाय नमः"
आज किसी की कहीं भी बातें आपके मन को ठेस जा सकती है. बनावटी और दिखावा पसंद लोगों से दूरी बनाकर रखें. आपके प्रियजन का संदेश दिन को महत्वपूर्ण और खुशनुमा बनाएगा. अपने कौशल से दूसरों का मार्गदर्शन करें, दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की आप क्षमता रखते हैं. आप अपने यादगार पलों को कैमरे में कैद करेंगे. आप अपने स्पष्ट विचारों से अपने सहकर्मियों को प्रभावित कर सकते हैं.

🌹कन्या-"ॐ कें केतवे नमः"
आपको अपनी सोच का दायरा बढ़ाना होगा. जो साथी आपसे दूर हो गए हैं उनसे बातचीत करके संबंधों को ठीक करें. अधिक सोच-विचार स्वास्थ्य को हानि पहुंचाएगा. कार्यक्षेत्र में बहुत सारे बदलावों के बावजूद आप प्रभावशाली भूमिका में रहेंगे. वित्तीय सौदे और प्रॉपर्टी से जुड़े मामले आपसे थोड़े प्रयासों की मांग करेंगे. गैस्टिक की समस्या से परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं. घर में कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान खराब हो सकता हैं. 

🌹तुला राशि-"ॐ कलीं केशवाय नमः"
आज आप के मन में परिवर्तन शीघ्र आएंगे, जिससे आपका मन कुछ दुविधायुक्त रह सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें. बिना मतलब किसी से भी ना उलझे तथा अपनी वाणी और क्रोध पर भी नियंत्रण रखने का भरपूर प्रयास करें. अन्यथा कोई वाद विवाद लड़ाई झगड़े जैसी स्थिति बन सकती है. आपके अपने नजदीकी लोग ही आपके कार्य में बाधा डाल सकते हैं. आपका दिन कुछ कठिनाई के साथ बीतेगा और राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में तनाव की स्थिति रहेगी.

🌹-वृश्चिक राशि -उपाय-"ॐ कें केतवे नमः"
आज किसी की मदद करने का मौका मिलेगा और उससे आपको संतुष्टि मिलेगी. आज के दिन जल्दबाजी से बचते हुए बहुत गंभीरता से काम करने की जरूरत होगी. ऑफिस में कोई भी निर्णय लेते वक्त सोच समझकर ही आगे बढ़ना होगा. काम के सिलसिले में विरोधियों पर आप भारी रहेंगे. आज दिए गए लक्ष्यों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे. लंबे समय से काम अटके हैं तो उन्हें आज पूरा कर लें. 

🌹-धनु राशि -उपाय-"ॐ सों सोमाय नमः"
आज आपके कामों में कुछ लोग विघ्न डालने प्रयास कर सकते हैं. अपने और परायों में पहचान कराने वाला दिन साबित हो सकता है. आज आपके स्वभाव में संयम और धीरज बना रहेगा, जिसके कारण आप अपनी सभी समस्याओं का हल आसानी से ढूंढ लेंगे. तनाव और अधिक व्यस्तता से बचें. अपना ध्यान अपने काम की ओर केंद्रित रखें. कोई परेशानी चल रही है तो जल्द ही हल होगी. अपनी मेहनत में कोई कमी न होने दें. आपकी इच्छाएं जल्द पूरी होंगी. 

🌹-मकर राशि -उपाय-"ॐ नमो सूर्य नारायणाय नमः"
आज नवीनतम योजना बनाने में सफल होंगे. भाग्य का आपको अच्छा साथ मिलेगा. धार्मिक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं. पुराने मित्रों से बातचीत होगी. काफी दिनों से रुके हुए कार्य किसी की मदद से संपन्न हो सकते हैं. आज अधिक मसालेदार भोजन का सेवन स्वास्थ्य को हानि पहुंचा सकता है. धार्मिक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है. कुछ समय प्रकृति के सानिध्य में रहे.

🌹-कुम्भ राशि-उपाय-"ॐ चं चन्द्रमसे नमः"
आज अपने कार्य क्षेत्र को दिशा या बदलाव देने का उचित समय है. ध्यान रखे कई बार कठोर वाणी से अक्सर कुछ लोगों में नाराजगी उत्पन्न हो जाती है. इसलिए अपनी बोलचाल का लहजा नरम रखें. किसी की कही हुई बातें आपके मन को ठेस पहुंचा सकती है. आपके मित्र अपने कार्य सिद्धि के लिए आप का इस्तेमाल कर सकते हैं. संबंधों में मधुरता आने से शादीशुदा लोगों को तनाव से मुक्ति मिलेगी. मांगलिक उत्सव में शामिल होंगे.

🌹मीन राशि-"ॐ हनुमते रामदूताएं नमः"
आज अपने स्वभाव और दिनचर्या में बदलाव लाना जरूरी है. इस समय अपने प्रतिद्वंदियो की गतिविधियों से अनभिज्ञ ना रहे. अगर रुपए पैसे के लेनदेन संबंधी कोई गतिविधि चल रही है, तो उसे बहुत ही सावधानी से करें या स्थगित ही रखें. आप सकारात्मक सोचें और आध्यात्मिक का सहारा लें, इससे आपको सकारात्मक सोचने में मदद मिलेगी. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे. पारिवारिक कार्यों में दौड़धूप रहेगी.
 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement