Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 17 April 2024: आज बुधवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, पढ़ें मेष से मीन तक वालों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

article-main

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों (12 Rashi) के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि (Zodiac Signs) के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal)  से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 17 अप्रैल 2024, बुधवार का दिन (17 April 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि (Aaj Ka Rashifal) के लिएक्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा.


🌹-मेष राशि
उपाय- ॐ कलीं केशवाय नमः

आज नौकरी के क्षेत्र में प्रमोशन प्रशंसा मिलेगी. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. नवीन वस्त्र खरीदने का मौका मिलेगा. यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी. लाटरी  के चक्कर में धन फस सकता है. किसी बड़ी समस्या का समाधान मिलेगा. परिवार के बुजुगों के साथ तीखी बहस हो सकती है. दिन को शुभ बनाने के लिए शिव आराधना करें.

🌹-वृषभ राशि
उपाय- ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः

आज धन हानि हो सकती है. टेंशन व चिंता बनी रहेगी. फालतू खर्च होगा. जीवन में सावधानी आवश्यक है. क्रोध पर नियंत्रण रखें. किसी भी निर्णय को जल्दबाजी में न करें. दिन को शुभ बनाने के लिए शिव चालीसा का पाठ करें.


🌹-मिथुन राशि
उपाय- ॐ कलीं रामाय नमः

आज लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. परिवार के सदस्यों की हेल्प मिलेगी. बेचैनी बनी रहेगी. टेंशन हो सकती है. कोई भी निर्णय समझ कर लें. जल्दबाजी ना करें. दिन को शुभ बनाने के लिए सूर्य को जल अर्पित करें. 


🌹-कर्क राशि
उपाय- ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः

आज व्यवसाय में हानि होगी. नौकरी में कार्य अधिक करना पड़ेगा. दूसरे के झगड़े से संबंध ना रखें. कार्य की अधिकता बढ़ेगी. कानूनी अड़चन आ सकती हैं. दिन को शुभ बनाने के लिए दुर्गा चालीसा का पाठ करें. 

🌹-सिंह राशि
उपाय- ॐ कलीं रामाय नमः 

आज स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. घर बाहर के लोग आपकी सेवा से प्रसन्न रहेंगे. किसी यात्रा पर जा सकते हैं. मनपसंद भोजन प्राप्त होने से आनंद मिलेगा. दिन को शुभ बनाने के लिए शिव आराधना करें.   

🌹-कन्या राशि
उपाय- ॐ नमः शिवाय नमः

आज कोर्ट कचहरी के कामों से दूरी बनाए रखें. काफी समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे. आय में वृद्धि होगी. दुर्घटना का भय बना रहेगा. लेन-देन में सावधानी रखें. दिन को शुभ बनाने के लिए शिव भगवान का दर्शन करें.

🌹-तुला राशि
उपाय- ॐ नमःशिवाय नमः 

आज मन को प्रसन्न करने वाली सूचना मिलेगी. जोखिम उठाने की कोशिश ना करें. नौकरी में लाभ मिलेगा. विवाद को बढ़ावा ना दें. चिंता और टेंशन बनी रहेगी. वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन जरूर लें. दिन को शुभ बनाने के लिए पक्षियों को दाना डालें. 

🌹-वृश्चिक राशि
उपाय- ॐ शं शनैश्चराय नमः

आज क अचल संपत्ति की प्राप्ति होगी. बेरोजगारी दूर करने के उपाय सफल रहेंगे. पार्टनर से मतभेद हो सकते हैं. शत्रु को मौका ना दें. जोखिम उठाने का साहस आप कर पाएंगे. दुकान फैक्ट्री के कार्यों में सफलता मिलेगी. दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी को विल्वपत्र अर्पित करें.

🌹-धनु राशि
उपाय- ॐ कलीं गोविंदाय नमः 

आज पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी बड़े काम के होने से मन प्रसन्न रहेगा. परिवार की किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. काफी समय से अच्छे काम में तेजी आएगी. लक का साथ मिलता रहेगा. आज के दिन को शुभ बनाने के लिए गौ माता की सेवा करें. 

🌹-मकर राशि
उपाय- ॐ कलीं मधुसूदनाय नमः

आज धैर्य बना कर रखें. किसी बाहरी व्यक्ति की हेल्प मिलेगी. जल्दबाजी लापरवाही से बड़ी हानि की संभावना है. दुष्ट जन आपको हानि पहुंचा सकते हैं. दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान जी का दर्शन करें.


🌹-कुम्भ राशि
उपाय- ॐ चं चन्द्रमसे नमः 

आज व्यापार में वृद्धि होगी. नौकरी में सफलता प्राप्त होगी. प्रॉपर्टी में निवेश शुभ रहेगा. अध्यात्म की ओर जाएंगे. जल्दबाजी में पैसे का लेन-देन ना करें. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बाणी पर नियंत्रण बनाए रखें. टेंशन रहेगी. दिन को शुभ बनाने के लिए शिव चालीसा का पाठ करें.

🌹-मीन राशि 
उपाय- ॐ कलीं केशवाय नमः

आजनौकरी में लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे. उत्साह आस्था प्रसन्नता में बढ़ोतरी होगी. यात्रा से लाभ प्राप्त होगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. दिवस शुभ कारक रहेगा. परिवार की हेल्प मिलेगी. आय वृद्धि की संभावना है. दिन को शुभ बनाने के लिए लिए शिव जी को जल अर्पित करें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement