Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गर्मियों में बालों को डैमेज कर सकती है चिलचिलाती धूप, इन 5 Hair Care Tips से करें बचाव

Protect Hair From Sun Damage: धूप में बाल खराब हो सकते हैं ऐसे में हेयर केयर के लिए यहां बताएं गए टिप्स को फॉलो करना चाहिए.

Latest News
article-main

Summer Hair Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Summer Hair Care: गर्मियों में तेज धूप के कारण सिर्फ स्किन ही नहीं बालों को भी नुकसान होता है. गर्मियों में धूप के कारण यूवी किरणें बालों के स्वास्थ्य को प्रभावित (Protect Hair From Sun Damage) करती हैं. ऐसे में आपको गर्मियों में बालों की देखरेख के लिए यह उपाय (Protect Hair From Summer) करने चाहिए. गर्मी और धूप में बालों को डैमेज होने से बचाने के लिए आप इन तरीकों को अपना सकते हैं.

गर्मियों में ऐसे करें बालों की देखभाल

हाइड्रेट रखें बाल
बालों को धूप से बचाने के लिए हाइड्रेट रखना चाहिए. इसके लिए खूब पानी पिएं और पानी वाले फल और सब्जियों का सेवन करें. धूप में बाल ड्राई हो जाते हैं धूप में जाने से बचना चाहिए.

टोपी का इस्तेमाल
गर्मियों में धूप से बाल ड्राई और रफ हो जाते हैं इससे बचाने के लिए बालों को ढक कर रखें. इसके लिए किसी टोपी या स्कार्प का इस्तेमाल करें. यह तरीका बालों को डैमेज होने से बचाएगा.


अच्छा नहीं, बुरा है Over Exercise करना, इन समस्याओं का करना पड़ सकता है सामना


हेयर सनस्क्रीन
धूप में बाल डैमेज हो सकते हैं ऐसे में इन्हें सूरज की यूवी किरणों से बचाने के लिए हेयर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए. आप मार्केट में मिलने वाली हेयर सनस्क्रीन को बालों पर लगा सकते हैं.

कंडीशनर का इस्तेमाल
बालों को धोने के बाद कई लोग कंडीशनर जरूर करते हैं. कंडीशनर करना बालों के लिए अच्छा होता है. यह बालों पर एक प्रोटेक्टिव लेयर बना देता है जिससे बालों को धूप में डैमेज होने से बचा सकते हैं.

डैमेज बालों के लिए हेयर मास्क
बालों को डैमेज होने से बचाने के लिए इन टिप्स को फॉलो करना चाहिए. अगर बाल धूप में डैमेज हो जाते हैं तो इन्हें मेयोनीज हेयर मास्क के जरिए रिपेयर कर सकते हैं.

ऐसे तैयार करें मेयोनीज हेयर मास्क

- एक कटोरी में अंडे का सफेद हिस्सा निकाल लें. अब इसमें 3 चम्मच दही और बराबर मात्रा में मेयोनीज मिलाएं.
- तीनों चीजों को मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें और इन्हें मिक्स करने के बाद आधे घंटे तक बालों पर लगाकर रखें. आधे घंटे बाद बालों को शैंपू से धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement