Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Korean Glowing Skin के लिए ऐसे यूज करें अलसी, पहले इस्तेमाल से ही दिखेगा असर

Korean Skin Kaise Paye: आप कोरियन लड़कियों की तरह बेदाग और चमकती त्वचा चाहती हैं तो अलसी के बीजों का इन तरह से इस्तेमाल करें.

Latest News
article-main

Korean Skin Kaise Paye

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Korean Skin: हर कोई साफ, बेदाग और चमकती हुई त्वचा (Skin Care Tips) चाहता है. इसके लिए लोग बाजार में मिलने वाले कैमिकल युक्त प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि कुछ समय के लिए इनका असर रहता है लेकिन यह स्किन के लिए फायदेमंद नहीं होते हैं. अगर आप कोरियन लड़कियों की तरह बेदाग और चमकती त्वचा (Korean Skin) चाहती हैं तो अलसी का इस्तेमाल कर सकती हैं. कोरियन लड़कियों की स्किन शीशे की तरह चमकती है. इसके लिए आप अलसी के बीजों का इस्तेमाल (Flaxseed Face Pack) कर सकते है. चलिए आपको इसके इस्तेमाल करने के तरीकों के बारे में बताते हैं.

कोरियन जैसी ग्लोइंग स्किन के लिए अलसी (Flaxseed For Korean Glowing Skin)
अलसी का फेसपैक

अलसी के पाउडर की मदद से फेसपैक बनाकर लगाने से कोरियन जैसी ग्लोइंग और ग्लास स्किन पा सकते हैं. अलसी का फेसपैक बनाने के लिए शहद, एलोवेरा और गुलाब जल को अलसी के पाउडर के साथ मिलाएं. इन्हें मिक्स करने के बाद चेहरे पर लगा लें और करीब 20-25 मिनट बाद चेहरे को धो लें. इससे कई सारे फायदे मिलते हैं.

Dark Circles को दूर कर सकता है शहद का इस्तेमाल, इस तरह यूज करने से मिलेगा फायदा

अलसी के फेसपैक के फायदे (Flaxseed Face Pack Benefits)
त्वचा में कसावट के लिए

उम्र के साथ स्किन ढीली होने लगती है. ऐसे में त्वचा में कसावट लाने के लिए अलसी के फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. ढीली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए एक पैन में आधा कप पानी के साथ अलसी के बीजों को उबालें. बाद में इन्हें 3-4 घंटे के लिए रख दें. इसका गाढ़ा जेल बन जाए तो चेहरे पर लगाएं.

बेजान स्किन से छुटकारा पाने के लिए
रूखी और बेजान स्किन के कारण सुंदरता कम हो जाती है. बेजान स्किन से छुटकारा पाने के लिए हल्दी के साथ अलसी का पेस्ट बनाकर लगाने से फायदा होता है. इस फेसपैक को 15 मिनट चेहेर पर लगाने के बाद मुंह को धो लें.

बेदाग स्किन के लिए
चेहरे के दाग को हटाने के लिए अलसी के बीजों का फेसपैक कारगर है. इसके लिए अलसी के बीज का पाउडर, मुल्तामी मिट्टी, नींबू का रस और शहद मिलाकर पेस्ट बना लें. इन्हें लगाने से स्किन के दाग-धब्बे दूर होंगे. यह फेस पैक सप्ताह में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement