Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dark Circles को दूर कर सकता है शहद का इस्तेमाल, इस तरह यूज करने से मिलेगा फायदा

Honey For Remove Dark Circles: आंखों के नीचे के काले घेरे यानी डार्क सर्कल्स के कारण सुंदरता पर असर पड़ता है. इसे रिमूव करने के लिए इन उपायों को अपना सकते हैं.

Latest News
Dark Circles को दूर कर सकता है शहद का इस्तेमाल, इस तरह यूज करने से मिलेगा फायदा

Dark Circles Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Dark Circles: रात को देर से जागने से आंखों के नीचे काले घेरे आ जाते हैं. इन काले घेरे यानी डार्क सर्कल्स (Dark Circles) की वजह से खूबसूरती पर भी असर पड़ता है. डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए लोग कई सारे स्किन केयर ट्रीटमेंट को अपनाते हैं. हालांकि आप चाहे तो कुछ साधारण से घरेलू उपायों (Dark Circles Remedies) से इन डार्क सर्कल को रिमूव कर सकते हैं. रसोई में मौजूद शहद के इस्तेमाल (Honey For Dark Circles) से ही डार्क सर्कल्स को रिमूव (Dark Circles Removal) कर सकते हैं. चलिए आपको डार्क सर्कल्स के लिए शहद के इस्तेमाल के बारे में बताते हैं.

डार्क सर्कल्स को हटाने के लिए शहद का इस्तेमाल (Honey For Remove Dark Circles)
शहद और एलोवेरा जेल

आंखों के नीचे के काले घेरों को हटाने के लिए शहद के साथ एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. एलोवेरा जेल स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसका प्रयोग करने के लिए एक बाउल में एक चम्मच शहद और एक चम्मच ताजा एलोवेरा जेल मिक्स करें. इन दोनों चीजों को मिक्स करने के बाद आंखों के नीचे लगाएं और करीब 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें. आप इसे सप्ताह में 3-4 बार इस्तेमाल कर सकते हैं.

रोजाना करें Pranayama, इस एक Yogasana से मिलेंगे कई फायदे, स्वस्थ रहेगा तन-मन

शहद और नींबू का रस
नींबू के रस में शहद को मिक्स करके आंखों के नीचे मसाज करने से डार्क सर्कल्स दूर होते हैं. डार्क सर्कल्स की परेशानी को दूर करने के लिए एक कटोरी में एक-एक चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाएं. नींबू में सिट्रिक एसिड होता है. इसे दाग-धब्बों पर लगाने से चेहरे के निशान भी दूर होते हैं. इसे आप हफ्ते में 3-4 बार इस्तेमाल कर सकते हैं.

शहद और टमाटर का रस
शहद के साथ टमाटर के रस को इस्तेमाल करके भी डार्क सर्कल्स को हटा सकते हैं. इसका इस्तेमाम करने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच शहद और बराबर मात्रा में टमाटर का रस मिलाएं. इन्हें मिक्स करने के बाद आंखों के नीचे काले घेरे पर लगाएं और करीब 10-15 मिनट बाद चेहरा धो लें. इन तरीकों को आजमाकर डार्क सर्कल को रिमूव कर सकते हैं.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement