Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बुढ़ापे की झुर्रियां और एजिंग साइन से बचने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 Anti Ageing Foods

Best Anti Ageing Foods: स्किन को जवान और खूबसूरत बनाए रखने के लिए आहार में इन फूड्स को शामिल करना चाहिए.

Latest News
article-main

Anti Ageing Foods

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Anti Ageing Foods: खूबसूरत और निखरी त्वचा के लिए लोग स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. एक उम्र के बाद चेहरे पर एजिंग के साइन नजर आने लगते हैं इन्हें छुपाना मुश्किल होता है. हालांकि अगर आप बढ़ती उम्र में भी जवां दिखना चाहती है तो इसके लिए डाइट में कुछ चीजों (Foods For Anti Ageing) को शामिल कर सकती है. इन फूड्स को अपने आहार में शामिल करने से बढ़ती उम्र में भी त्वचा जवां और खूबसूरत नजर आएगी.

जवां दिखने के लिए खाएं ये एंटी-एजिंग फूड्स
नट्स और सीड्स

बादाम, अखरोट जैसे नट्स और कद्दू के बीज आदि सीड्स खाना स्किन के लिए फायदेमंद होता है. इन्हें आहार में शामिल करके आप जवां और खूबसूरत दिख सकती हैं. हेल्दी स्किन के लिए आहार में विटामिन ई, ओमेगा-3 फैटी एसिड से भरपूर नट्स और सीड्स खाने चाहिए.

बैरीज

स्किन के लिए बैरीज खाना अच्छा होता है. यह एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन से भरपूर होती हैं. आपको आहार में स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी और ब्लैकबेरी आदि को शामिल करना चाहिए. इसमें मौजूद गुण स्किन को उम्र के साथ होने वाले बदलाव से बचाते हैं.


बदलते मौसम में 3 दिन से ज्यादा जुकाम-बुखार और खांसी बच्चों के लिए है खतरनाक, हो सकती है ये बीमारी


एवोकाडो

स्किन के लिए एवोकाडो खाना अच्छा होता है. यह ओमेगा-3 फैटी एसिड और मोनोअनसैचुरेटेड फैट से भरपूर होता है. यह स्किन के लिए अच्छे होते हैं. यह बेहतरीन मॉइस्चराइजर के तौर पर काम करता है. स्किन को एजिंग साइन से बचाने के लिए इसे आहार में शामिल जरूर करना चाहिए.

हरी सब्जियां

एंटी-एजिंग के लिए पालक, सरसों का साग और मेथी आदि खाना अच्छा होता है. इसमें मौजूद एंटी ऑक्सिडेंट गुण स्किन के लिए अच्छे होते हैं. इन चीजों को आहार में शामिल करने से स्किन को मुलायम बना सकते हैं. हरी सब्जियां खाना स्किन के साथ ही सेहत के लिए भी अच्छा होता है.

नारियल पानी

ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए नारियल पानी पीना बहुत ही अच्छा होता है. इसमें एंटी-एजिंग गुण होते हैं. नारियल पानी में मौजूद विटामिन सी स्किन की चमक को बरकरार रखता है. स्किन को लंबे समय तक जवां बनाए रखने के लिए आहार में इन चीजों को शामिल करना चाहिए.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement