Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tomato Fever: सावधान हो गई है Tamil Nadu सरकार, राज्य में आने-जाने वालों पर रख रही है खास नज़र

Tomato Fever ने बढ़ा दी है तमिलनाडु प्रशासन की चिंता, राज्य में आने-जाने वालों पर रखी जा रही है निगरानी.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केरल में 'टोमैटो फ्लू' ( Tomato fever ) के बढ़ते मामलों के बीच, तमिलनाडु प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है. केरल से सटने वाली तमिलनाडु के कोयंबटूर शहर की सीमाओं पर स्वास्थ्य कर्मियों के दल को तैनात किया गया है. यह टीम कोयंबटूर आने वाले लोगों में बुखार, खुजली जैसे अन्य लक्षणों की जांच कर रहा है. 

ताजा जानकारी के अनुसार राजस्व निरीक्षक, स्वास्थ्य निरीक्षक और पुलिस की तीन टीमों की शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है. अगर किसी को बुखार और रैशेज है तो यह टीम उसे नोट कर रही है. साथ ही पूरे  ज़िले में स्वास्थ्य प्रशासन ने आंगनवाड़ी केंद्रों में भी जांच अभियान में तेजी लाने की कोशिशें की  है. बता दें कि इस बीमारी के लिए फिलहाल कोई खास दवाई उपलब्ध नहीं है. अगर कोई इस फ्लू की चपेट में आ जाता है, तो पीड़ित को अलग-थलग रखने की जरूरत है क्योंकि यह एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में तेजी से फैल सकता है. 

अब तक की जानकारी में यह सामने आया है कि यह बीमारी 5 साल या उसके कम उम्र के बच्चों पर अधिक असर डाल रही है. यह बता पाना मुश्किल है कि यह बीमारी किस अन्य समस्या से बच्चों में फैल रही है. 

यह भी पढ़ें: अब Tomato Fever का कहर, 5 साल से कम उम्र के बच्चों पर मंडरा रहा खतरा

क्या है Tomato Fever का लक्षण?

टोमैटो फीवर में मरीज के शरीर पर टमाटर के आकार के चकते निकल आते हैं. इस बीमारी में पीड़ित व्यक्ति का मुंह सूखने लगता है और उसे खुजली की शिकायत होती है.  तेज बुखार, जोड़ों में दर्द, मुंह में छाले की शिकायत भी कई पेशेंट ने की है.  

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement