Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress में फिर आएगा 'राहुल युग'! चिंतिन शिविर में हो सकते हैं ये बड़े फैसले

चिंतन शिविर की शुरुआत उदयपुर में 13 मई को सोनिया गांधी के संबोधन से होगी. इसमें राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग उठ सकती है.

article-main

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी संगठन पर चर्चा और आगामी 2024 के आम चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने के लिए राजस्थान के उदयपुर में 'चिंतन शिविर' (Chintan Shivir) आयोजित करने जा रही है. इस शिविर में पार्टी को मजबूत करने से लेकर कई बदलाव पर चर्चा हो सकती है. अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में शुक्रवार से यह चिंतन शिविर आयोजित होगा. सूत्रों के मुताबिक, इसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग उठेगी और राहुल भी इस पर विचार करने के लिए तैयार हो गए हैं. 

बता दें कि 14 मार्च को हुई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने की मांग उठी थी. इसी बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने वायनाड के सांसद राहुल गांधी से कहा कि उन्हें अध्यक्ष का पद स्वीकार करना चाहिए.  सूत्रों के मुताबिक, 'राहुल गांधी भी फिर से पद संभालने के लिए विचार के लिए तैयार हो गए हैं. इसके बाद अगस्त-सितंबर के अंत तक अध्यक्ष का चुनाव कराने का प्रस्ताव आया. 
Rahul Gandhi बनाएंगे नया गुजरात, आदिवासी सत्याग्रह रैली में भरी हुंकार!

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद से सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) अंतरिम अध्यक्ष पद संभाल रही हैं. तभी से कांग्रेस में स्थायी अध्यक्ष बनाने की मांग उठ रही है.
Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश जीतने के लिए किस प्लान पर काम कर रही है कांग्रेस?

चिंतन शिविर की शुरुआत उदयपुर में 13 मई को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संबोधन से होगी. इसके बाद 6 अलग-अलग समूहों में नेतागण चर्चा करेंगे और फिर इससे निकले निष्कर्ष को 'नवसंकल्प' के रूप में कांग्रेस कार्य समिति 15 मई को मंजूरी देगी. वहीं 14 मई को राहुल गांधी भाषण देंगे

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement