Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttar Pradesh News: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, हार्ट अटैक के बाद लाया गया था बांदा मेडिकल कॉलेज

Uttar Pradesh News: बांदा जेल में बंद बाहुबली राजनेता व पांच बार विधायक रहे मुख्तार अंसारी को गुरुवार रात में तबीयत बिगड़ने पर जेल से मेडिकल कॉलेज लाकर आईसीयू में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है.

Latest News
article-main

Mukhtar Ansari (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Uttar Pradesh News: एकसमय पूरे पूर्वांचल में खौफ का पर्याय कहलाने वाले माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत हो गई है. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के मंडल कारागार में बंद मुख्तार की हालत गुरुवार शाम को अचानक बेहद बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे एंबुलेंस में डालकर कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा मेडिकल कॉलेज लाकर ICU में भर्ती कराया गया था. उसे दिल का दौरा पड़ने की आशंका जताई गई थी, लेकिन किसी ने भी ऑफिशियली पुष्टि नहीं की थी. देर रात मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान उसकी मौत होने की खबर मिली है. बांदा मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने भी पांच बार विधायक रहे मुख्तार की मौत की पुष्टि कर दी है. राज्य सरकार ने प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है.

शारीरिक कमजोरी के कारण पड़ा दिल का दौरा

मुख्तार अंसारी की मौत दिल के दौरे के कारण हुई है. इसकी वजह उसके शरीर में आई कमजोरी मानी गई है. दरअसल मुख्तार अंसारी रमजान के चलते रोजा रख रहे थे, जिससे उनका शरीर कमजोर हो गया था. मेडिकल कॉलेज सूत्रों के मुताबिक, जेल से जब मुख्तार को लाया गया तो उनकी हालत बेहद नाजुक थी. इसके चलते कॉलेज प्रिंसिपल ने तीन डॉक्टरों के पैनल को इलाज में नियुक्त किया था और खुद भी वहीं मौजूद थे. लेकिन शरीर कमजोरी के कारण दिल के दौरे का असर सहन नहीं कर सका और मुख्तार की मौत हो गई.

मेडिकल कॉलेज को बना दिया है छावनी

मुख्तार की मौत के बाद बांदा मेडिकल कॉलेज को छावनी बना दिया गया है. भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है. वहां से बाकी तीमारदारों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है. एडीजी प्रयागराज भानु भास्कर को लखनऊ से बांदा के हालत की खुद निगरानी करने के आदेश मिले हैं. मुख्तार के परिजनों को बांदा बुला लिया गया है. 

दो दिन पहले भी मुख्तार को लाया गया था मेडिकल कॉलेज

मुख्तार को दो दिन पहले भी मेडिकल कॉलेज लाना पड़ा था, जब 26 मार्च की सुबह जेल में मुख्तार ने पेट में भयंकर दर्द की शिकायत की थी. हालांकि रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने इसका कारण ज्यादा खाना खाने को बताते हुए करीब 14 घंटे बाद ही मुख्तार को डिस्चार्ज कर दिया था. इसके बाद आज फिर अचानक शाम को उसकी तबीयत बिगड़ गई है.

डीएम-एसएसपी ने अपनी निगरानी में भेजा मेडिकल कॉलेज

दो दिन के अंदर दूसरी बार मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने पर जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है. दरअसल लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) के बीच यदि मुख्तार को कुछ होता है तो बड़ा मुद्दा बन सकता है, जिसका असर पूरे पूर्वांचल में चुनाव पर पड़ सकता है. इस कारण प्रशासन कोई भी लापरवाही नहीं दिखा रहा है. मुख्तार की तबीयत खराब होने की खबर मिलते ही जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल और एसएसपी अंकुर अग्रवाल खुद मंडलीय जेल पहुंचे. वहां उन्होंने मुख्तार की हालत देखी और अपनी निगरानी में उसे एंबुलेंस में सवार कराकर मेडिकल कॉलेज पहुंचाया है.

सीएम योगी खुद ले रहे हैं लगातार अपडेट

मुख्तार की तबीयत खराब होने के कारण लखनऊ तक अमला अलर्ट हो गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मुख्तार की तबीयत का लगातार अपडेट अधिकारियों से ले रहे हैं. मेडिकल कॉलेज में भारी मात्रा में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. बांदा मेडिकल कॉलेज में एक हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर भी बुलाया गया है. इसके चलते भी मुख्तार को दिल का दौरा पड़ने की संभावना लग रही है.

परिजन कर रहे थे लगातार हत्या की साजिश की शिकायत

मुख्तार के परिजन लगातार उसकी हत्या की साजिश रचे जाने का आरोप प्रदेश सरकार पर लगाते रहे हैं. गाजीपुर सांसद व मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी ने अपने भाई को धीमा जहर दिए जाने का आरोप भी प्रदेश सरकार पर लगाया था. गुरुवार को भी मुख्तार की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने पर जेल पहुंचे उनके वकील नसीम हैदर को अंदर एंट्री नहीं मिलने की खबर है. इसके चलते भी मुख्तार के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement