Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'धरती में 400 फुट नीचे ही दफना देंगे मोदी को' JMM नेता Nazrul Islam के बिगड़े बोल, सामने आया Viral Video

Nazrul Islam Viral Video: झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता नजरूल इस्लाम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनसभा में धमकी देते दिखाई दे रहे हैं.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Nazrul Islam Viral Video: लोकसभा चुनावों के प्रचार के बीच एक-दूसरे पर छींटाकशी भी जमकर चल रही है, लेकिन इसके बीच सामने आए एक वीडियो में सारी सीमाएं टूटती दिखाई दी हैं. सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो रहे वीडियो में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता नजरूल इस्लाम (Nazrul Islam) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी दे रहे हैं. इस्लाम कह रहे हैं कि वे पीएम मोदी को धरती के अंदर 400 फीट गाड़ देंगे. इस वीडियो को बहुत सारे भाजपा नेताओं ने भी ट्वीट किया है. हालांकि DNA इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं कर रहा है. लेकिन इस वीडियो से झारखंड में आरोप-प्रत्यारोप की नई जंग शुरू हो गई है.

अंबेडकर जयंती पर प्रदर्शन के दौरान का वीडियो?

वायरल वीडियो 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके पर नजरूल इस्लाम की तरफ से आयोजित धरने-प्रदर्शन का बताया जा रहा है. यह धरना साहिबगंज जिले में रेलवे स्टेशन के करीब दिया गया था, जिसमें नजरूल इस्लाम ने पीएम मोदी की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से की थी. साथ ही नजरूल इस्लाम ने कहा कि प्रधानमंत्री संविधान को नष्ट करना चाहते हैं. वीडियो में नजरूल इस्लाम भाजपा के 'अबकी बार, 400 पार' नारे पर तंज कसता दिखाई दिया. इस्लाम ने कहा, अब हिटलर की आत्मा नरेंद्र मोदी के भीतर समा गई है. नरेंद्र मोदी संविधान को खत्म कर देना चाहता है. इसीलिए वो 400 पार का नारा दे रहे हैं. इस्लाम ने आगे कहा, 400 सीट तो वह पार नहीं कर पाएंगे, लेकिन हम सब उन्हें 400 फीट नीचे जमीन में जरूर गाड़ देंगे.

चुनाव आयोग के पास जाएगी भाजपा

भाजपा ने नजरूल इस्लाम के वीडियो को चुनावी मुद्दा बना लिया है. पार्टी ने चुनाव आयोग से इस वीडियो का संज्ञान लेने की अपील की है. भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, जिसमें इस्लाम की वीडियो दिखाई गई. इसके बाद कहा गया कि देश के पीएम को 400 फुट नीचे गाड़ देने की टिप्पणी पर इंडी गठबंधन बात नहीं कर रहा. ना ही प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई कर रहा है. हम इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे.

'पीएम की हत्या की साजिश का नहीं ये मामला?'

भाजपा प्रवक्ता ने नजरूल इस्लाम के मामले पर झारखंड सरकार की चुप्पी को लेकर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, क्या ये पीएम की हत्या की साजिश का मामला नहीं है? 400 पार नारे से हुई एलर्जी में ये लोग प्रधानमंत्री की हत्या की बात करने लगे हैं. पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. इस पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को राजधर्म निभाते हुए हाई लेवल जांच करानी चाहिए.

'मानसिक संतुलन खो चुके हैं इस्लाम'

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी नजरूल इस्लाम के प्रधानमंत्री के खिलाफ उत्तेजक कमेंट करने की निंदा की है. उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि नजरूल इस्लाम मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. इससे पहले प्रतुल शाहदेव ने नजरूल इस्लाम के बयान से पूर्व राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के एक नेता द्वारा गोली मारने का बयान देने और भाजपा उम्मीदवार गीता कोड़ा पर हुए हमले का भी उदाहरण दिया. उन्होंने इस पूरे मामले में कार्रवाई करने की मांग की है.

नजरूल इस्लाम ने कहा 'मेरा बयान का गलत मतलब निकाला'

हर तरफ से आलोचना होने के बाद नजरूल इस्लाम भी बैकफुट पर आ गया है. इस्लाम ने मंगलवार को कहा, मेरे बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया है. मैंने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कुछ नहीं कहा. मैं सभ्यता की सीमा जानता हूं. इस्लाम ने कहा, मैंने किसी को भी गाड़ने की बात नहीं कही, लेकिन भाजपा के 400 सीट जीतने के दावे पर सवाल जरूर उठाए थे.

कौन है नजरूल इस्लाम?

नजरूल इस्लाम झारखंड की सत्ताधारी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता हैं. उन्हें पार्टी की सेंट्रल कमेटी में भी रखा गया है. वे साहिबगंज जिले के प्रतिष्ठित शिबू सोरेन ट्राइबल डिग्री कॉलेज में प्रोफेसर के पद पर तैनात हैं, जहां वे राजनीतिक शास्त्र पढ़ाते हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement