Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: वरुण गांधी पर BJP की पहली प्रतिक्रिया, '3 बार सांसद रहे, हमारे यहां सबको मौका मिलता है' 

Lok Sabha Election 2024: पीलीभीत से बीजेपी के सांसद वरुण गांधी का टिकट कटने के बाद BJP की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने जवाब दिया है.

Latest News
article-main

वरुण गांधी के टिकट कटने पर आई प्रतिक्रिया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बीजेपी (BJP) ने इस बार लंबे समय से पार्टी लाइन से अलग चल रहे पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है. पीलीभीत से योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को टिकट मिला है. हालांकि, सुल्तानपुर से मेनका गांधी को टिकट मिला है. कयास लगाए जा रहे हैं कि वरुण समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पार्टी ने उन्हें 3 बार टिकट दिया और वह सांसद बने हैं. बीजेपी में सबको मौका मिलता है और हमें उम्मीद है कि वह इस बात को समझेंगे. 

पीलीभी से जितिन प्रसाद ठोकेंगे ताल
यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए टिकटों का वितरण करते हुए पार्टी हाई कमान ने सभी पहलू ध्यान में रखा है. उम्मीद है कि वरुण गांधी पार्टी के साथ जुड़े रहेंगे और अपना योगदान देंगे. इस बार पीलीभीत से वरुण गांधी के बजाय बीजेपी ने कांग्रेस छोड़ पार्टी में आए जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है.


यह भी पढ़ें: राजस्थान में BJP का बड़ा दांव, मौजूदा सांसदों का टिकट काटा, इन्हें मैदान में उतारा  


जितिन प्रसाद की राह मुश्किल करेंगे वरुण? 
कांग्रेस से बीजेपी में आए जितिन को योगी कैबिनेट में मंत्री हैं. अगर वरुण निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं या फिर समाजवादी पार्टी में जाते हैं, तो जितिन के लिए लड़ाई मुश्किल हो सकती है. ऐसी चर्चा है कि पीलीभीत में उनके समर्थकों को नामांकन पत्र का सेट खरीदते देखा गया है. जितिन प्रसाद यूपीए 2 में मंत्री भी रहे थे और वह एक दौर में राहुल गांधी की कोर टीम में शामिल थे. 


यह भी पढ़ें: Philippines पर जयशंकर के बयान से तिलमिलाया चीन, बोला- हमारे बीच न करें हस्तक्षेप


UP में कई मौजूदा सांसदों के बीजेपी ने काटे टिकट 
बीजेपी ने इस बार यूपी में कई मौजूदा सांसदों के टिकट काटे हैं. गाजियाबाद से सांसद वी.के. सिंह का टिकट काटकर अतुल गर्ग को दिया है. रामचरित मानस पर टिप्पणी करने वाले स्वामी प्रसाद मार्य की बेटी संघमित्रा मौर्य का भी टिकट काटा गया है. उनकी जगह पर ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष दुर्विजय शाक्य को टिकट दिया गया है. बरेली से संतोष गंगवार का टिकट काटकर क्षत्रपाल गंगवार को उम्मीदवार बनाया गया है. राजेंद्र अग्रवाल का भी टिकट काटा गया है. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement