Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nirmala Sitharaman के पास नहीं है चुनाव लड़ने के पैसे? हैरान कर देगा वित्त मंत्री का ये बयान

Nirmala Sitharaman Net Worth: बीजेपी की वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि वह लोकसभा चुनाव इसलिए नहीं लड़ रही हैं कि उनके पास इतने पैसे ही नहीं हैं.

Latest News
article-main

निर्मला सीतारमण

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है. 2024 के लोकसभा चुनाव में न उतरने के सवाल पर निर्मला सीतारमण ने कहा है कि उनके पास चुनाव लड़ने के पैसे ही नहीं हैं. उन्होंने यह भी कह दिया कि देश का सरकारी खजाना उनका अपना नहीं है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उन्हें इस साल चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था. हालांकि, निर्मला सीतारमण ने यह कहकर चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया कि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह चुनाव लड़ सकें.

हाल ही में एक निजी समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में निर्मला सीतारमण से चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछा गया था. सीतारमण के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु की किसी सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था. इस पर उन्होंने कहा, "हफ्ते या 10 दिन तक सोचने के बाद मैं वापस गई और कहा कि मैं शायद नहीं लड़ पाऊंगा. मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं. इसके अलावा, आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु का विकल्प होने पर यह भी हो सकता है कि लोग यह देखें कि आप स्थानीय हैं या नहीं या फिर आप उनके समुदाय से हैं या नहीं. इसलिए मैंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया."


यह भी पढ़ें- Live: दूसरे चरण के लिए आज से नामांकन, केजरीवाल करेंगे बड़ा खुलासा?


निर्मला सीतारमण ने कहा, "मैं उनकी आभारी हूं कि उन्होंने मेरी बात मानी और अब मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं." पैसों की कमी के मामले पर उन्होंने कहा, "मेरी सैलरी, मेरी कमाई और मेरी सेविंग मेरी अपनी है, देश का खजाना नहीं." बता दें कि इस बीजेपी ने राज्यसभा सांसद बनकर मंत्री बने अपने नेताओं जैसे कि पीयूष गोयल, भूपेंद्र यादव, राजीव चंद्रशेखर, मनसुख मंडाविया और ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव में उतार दिया है.

कितनी है निर्मला सीतारमण की संपत्ति?
तीसरी बार राज्यसभा की सांसद बनीं निर्मला सीतारमण केंद्रीय मंत्री हैं. 2014 में पहली बार मंत्री बनने के बाद वह आंध्र प्रदेश से राज्यसभा सदस्य बनी थीं. उसके बाद दो बार से वह कर्नाटक से राज्यसभा की सदस्य चुनी जा रही हैं. 2022 में राज्यसभा चुनाव के दौरान अपने एफिडेविट में निर्मला सीतारमण ने अपनी संपत्ति का खुलासा किया था.


यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी और कांग्रेस पर फिर बोला अमेरिका, 'हम चाहते हैं कि...' 


उस एफिडेविट की मुताबिक, निर्मला सीतारमण की संपत्ति 2.63 करोड़ रुपये थी और उन पर कुल 73 लाख रुपये की देनदारी भी थी. निर्मला सीतरमण के पास दो कार, एक स्कूटर और 315 ग्राम सोना भी था. इसके अलावा अपने पास 2 किलो चांदी, पति के पास 30 ग्राम सोना और बच्चों के पास 124 ग्राम सोना था. उन्होंने बताया था कि उनके पास 1.15 करोड़ रुपये की कीमत वाली एक रिहायशी इमारत भी है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement