Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली में बढ़ेगी ठंड, जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम

Delhi-NCR Weather Update: पहाड़ों पर हो रही भारी बर्फबारी और ठंडी हवाओं का असर मैदानी इलाकों पर दिखने लगा है. दिल्ली-एनसीआर में अब सुबह और शाम के साथ दिन के तापमान में भी गिरावट आ रही है. 

article-main

Delhi Weather Forecast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में अब तक कड़ाके की सर्दी का अहसास लोगों को नहीं हो रहा है. हालांकि, पहाड़ों में कुछ जगहों पर बर्फबारी शुरू हो गई है. बर्फबारी के साथ ही दिल्ली में ठंड बढ़ने की संभावना भी है. एक्सपर्ट के अनुसार, 18 दिसंबर से ठंडी हवाएं राजधानी में पहुंच सकती हैं जिसके बाद दिन में भी तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में रविवार को  बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. एक-दो दिन में इसका असर दिल्‍ली-एनसीआर के मौसम पर देखने को मिल सकता है. अब तक मैदानी इलाकों में दिन के समय ज्यादा ठंड का अहसास नहीं हो रहा था. सोमवार से इसमें भी बदलाव दिखने लगेगा और अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी.  

शनिवार को दिल्ली (Delhi Weather) का अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री रहा था. अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा था जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम रहा. मौसम विभाग ने रविवार को हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है. अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. कोहरे और धुंध की वजह से यातायात संचालन प्रभावित रह सकता है.

यह भी पढ़ें: सावधान, नकली वीजा दे रहे एजेंट, 17 कंसल्टेंसी फर्म पर मारा गया छापा

अगले दो दिन प्रदूषण से नहीं मिलेगी राहत 
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के एयर बुलेटिन के अनुसार शनिवार को राजधानी का एक्यूआई 354 रहा. यह बहुत खराब की श्रेणी में है. 17 और 18 दिसंबर तक राजधानी के निवासियों को प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. इसके बाद प्रदूषण का स्तर बेहद खराब रहेगा. मंगलवार से हवाओं की गति की वजह से प्रदूषण से थोड़ी राहत मिल सकती है. हवाओं की गति का असर प्रदूषण पर पड़ता रहेगा.

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी का अनुमान 
कश्मीर के लगभग पूरे इलाके में बर्फबारी हो रही है और मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी के साथ बारिश हो सकती है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी हिस्सों में बर्फबारी शुरू हो चुकी है और रविवार को बाकी इलाकों में भी बारिश और बर्फ गिरने का अनुमान जताया गया है. पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से टूरिस्ट की संख्या में भी इजाफा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: 'नहीं बख्शा जाएगा कोई' लोकसभा स्पीकर ने संसद सुरक्षा में सेंध को लेकर लिखा पत्र 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement