Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गर्मियों में भी बार-बार पीते हैं चाय तो ऐसे छुड़ाएं ये आदत, इन Refreshing Drinks के साथ करें रिप्लेस

Refreshing Summer Drinks: गर्मी के मौसम में आप ठंडक के लिए चाय की जगह इन ड्रिंक्स को पी सकते हैं. इससे सेहत भी अच्छी रहेगी.

Latest News
गर्मियों में भी बार-बार पीते हैं चाय तो ऐसे छुड़ाएं ये आदत, इन Refreshing Drinks के साथ करें रिप्लेस

Healthy Drink for Summer

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Summer Health Tips: गर्मी का मौसम चल रहा है और पारा लगातार ऊपर चढ़ता जा रहा है. ऐसे में गर्मी के तीखे तेवर से हर कोई परेशान हैं. लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं जो इस भीषण गर्मी में भी चाय नहीं छोड़ पाते हैं. चाय की अपनी आदत को बदलना है तो इन रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स (Healthy Drink for Summer) से रिप्लेस कर सकते हैं. इन्हें अपने रूटीन में शामिल कर आप शरीर को ठंडा रख सकते हैं.

गर्मियों में चाय की जगह पिएं ये ड्रिंक्स
लेमनग्रास टी और कैमोमाइल टी

अगर आप दिन की शुरुआत चाय के साथ करते हैं और इस आदत को नहीं छोड़ पा रहे हैं तो दूध वाली गर्म चाय की जगह पर लेमनग्रास टी और कैमोमाइल टी को ट्राई कर सकते हैं. इन चाय में कूलिंग इफेक्ट्स होते हैं. जिससे शरीर को ठंडक का अहसास होता है.

नींबू पानी

गर्मी में नींबू पानी खूब पीया जाता है. आप इसका इस्तेमाल चाय की लत को छोड़ने के लिए भी कर सकते हैं. सुबह दिन की शुरुआत नींबू पानी से करें. शाम को चाय पीने का मन करने पर भी आप नींबू पानी का सेवन कर सकते हैं. स्वाद के लिए आप इसमें मसाला, पुदीना और शहद मिला सकते हैं.


बॉडी बिल्डिंग या वेट लॉस के लिए ले रहें हैं प्रोटीन सप्लीमेंट, तेजी से खराब होगी किडनी


नारियल पानी

बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए नारियल पानी पीना बहुत ही अच्छा होता है. इसमें जरूरी पोषक तत्व होते हैं जिससे सेहत को कई फायदे मिलते हैं. रोज नारियल पानी पीने से शरीर में पानी की कमी भी नहीं होती है.

फ्रूट जूस

अगर आपको चाय पीने का मन कर रहा है तो फ्रूट जूस पी सकते हैं. इस तरह से आप अपनी आदत को कम कर सकते हैं. आप दिन की शुरुआत इससे कर सकते हैं या शाम को चाय पीने की आदत को बदलने के लिए जूस पी सकते हैं. ध्यान रहे अच्छी सेहत के लिए पैकेट वाले फ्रूट जूस का सेवन न करें.

मैंगो मिल्कशेक

गर्मियों में आम खूब खाया जाता है. आपको शाम में चाय पीने का मन करता है तो इसे शांत करने के लिए ठंडा-ठंडा मैंगो मिल्कशेक पी सकते हैं. इस तरह से आप आसानी से चाय पीने की आदत को बदल सकते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement