Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं Nikesh Arora जिन्हें मिलती है Google के सीईओ Sundar Pichai से ज्यादा सैलरी

Who is Nikesh Arora: द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट एक रिपोर्ट में ये सामने आया है कि भारतीय मूल के निकेश अरोड़ा (Nikesh Arora) अमेरिका में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले CEO हैं.

Latest News
कौन हैं Nikesh Arora जिन्हें मिलती है Google के सीईओ Sundar Pichai से ज्यादा सैलरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Who is Nikesh Arora: दुनियाभर में जब भी अरबपतियों की बात होती है तो अक्सर मार्क जुकरबर्ग जैसे अमीरों का नाम जहन में आता है. लोकिन अब इस लिस्ट में भारतीय मूल के निकेश अरोड़ा (Nikesh Arora) का नाम भी जुड़ चुका है. निकेश अरोड़ा अमेरिका में सबसे अधिक वेतन पाने वाले CEO की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. आपको बता दें कि वह पालो ऑल्टो नेटवर्क्स (Palo Alto Networks) के सीईओ हैं और 2018 से साइबर सिक्योरिटी कंपनी पालो ऑल्टो नेटवर्क्स का नेतृत्व कर रहे हैं. 

कौन हैं निकेश अरोड़ा?
निकेश अरोड़ा यूएस की कंपनी पालो ऑल्टो नेटवर्क्स के सीईओ हैं.निकेश अरोड़ा नई दिल्ली के एयर फोर्स पब्लिक स्कूल से पढ़ें हैं. उन्होंने बीएचयू आईआईटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग स्ट्रीम बीटेक में ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद उन्होंने बॉस्टन की नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी से एमबीए और बॉस्टन कॉलेज से फाइनेंस में एमएस किया है.


ये भी पढ़ें-कांचीपुरम साड़ियां हो गईं 50% महंगी, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे  


कितनी मिलती है सैलरी?
वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, यूएस में सबसे ज्यादा कमाई वाले 10 सीईओ की सूची में निकेश अरोड़ा दूसरे नंबर पर हैं. उनकी सैलरी 15.14 करोड़ डॉलर रही है. इसे भारतीय करेंसी में देखें तो यह 1257 करोड़ रुपये से अधिक होता है. पहले स्थान पर ब्रॉडकॉम के सीईओ हॉक टेन हैं. उनकी सैलरी 16.2 करोड़ डॉलर है. सुंदर पिचाई की सैलरी 88 लाख डॉलर है. वहीं, मार्क जुकरबर्ग की सैलरी 2.44 करोड़ डॉलर है. 

निकेश अरोड़ा इससे पहले भी सुर्खियों में रहे हैं. 2012 में उन्होंने गूगल के चीफ बिजनेस ऑफिसर के रूप में काम किया है. तब भी उनका पैकेज 5.1 करोड़ डॉलर था. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, यहां सॉफ्टबैंक में उनका वेतन 13.5 करोड़ डॉलर था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement