Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एमपी में कांग्रेस की हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए गए कमलनाथ, जानिए किसको मिली कमान

MP Congress News: कमलनाथ ने हाल में ही छिंदवाड़ा में कहा था कि वह राजनीति से जल्दी रिटायर होने वाले नहीं है. अब पार्टी ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है.

article-main
Jeetu Patwari Latest News
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश में हाल में ही हुए विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने प्रदेश में कई बड़े बदलाव किए हैं. प्रदेश अध्यक्ष के पद से एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को हटा दिया गया है. उनकी जगह पर जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष की कमान दी गई है. जबकि छत्तीसगढ़ में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत को नेता प्रतिपक्ष और दीपक बैज को प्रदेश अध्यक्ष के पद पर बरकरार रखा है. 

एमपी में हाल में ही हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस महज 66 सीटों पर सिमट गई जबकि भाजपा को 163 सीटें मिली है. कांग्रेस को मिली हार के बाद से ही प्रयास लगाया जा रहे थे कि पार्टी आलाकमान प्रदेश में बड़े बदलाव कर सकती है. कांग्रेस पार्टी ने एक बयान जारी कर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से जीतू पटवारी को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. इसके साथ ही पार्टी ने कमलनाथ के योगदान की सराहना की है. 

कौन हैं जीतू पटवारी

जीतू पटवारी मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रचार समिति के साथ अध्यक्ष थे और वह राऊ सीट से विधायक भी रह चुके हैं. इस बार भी वह इसी सीट से चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें 35522 वोटो के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी की मधु वर्मा ने जीत दर्ज की है. आपको बता दें कि जीतू पटवारी ओबीसी वर्ग से आते हैं और उन्होंने 2018 में राऊ विधानसभा सीट से दूसरी बार चुनाव जीता था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement