Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Row: अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का आज जंतर-मंतर पर सत्याग्रह, राहुल गांधी समेत कई नेता होंगे शामिल

Agnipath Row: कांग्रेस के सांसद, कार्य समिति के सदस्य पदाधिकारी जंतर मंतर पर शुरू होने वाले ‘सत्याग्रह’ में हिस्सा लेंगे.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बीच कांग्रेस ने इसे लेकर प्लान तैयार किया है. अग्निपथ योजना  के खिलाफ कांग्रेस आज दिल्ली में जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर सत्याग्रह करेगी. इसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस के सांसद और नेता सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए पेश की गई ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के वास्ते रविवार सुबह यहां जंतर मंतर पर ‘सत्याग्रह’ करेंगे. सुबह 10 बजे से जंतर मंतर पर कांग्रेस का ‘सत्याग्रह’ शुरू होगा.  

बता दें कि देशभर में युवा इस योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं और कई शहरों और कस्बों से हिंसा की घटनाएं दर्ज की गई हैं. कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने कहा, "यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि ‘अग्निपथ’ योजना ने हमारे देश के युवाओं को आक्रोशित कर दिया है और वे सड़कों पर उतरकर विरोध प्रकट कर रहे हैं. हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके साथ खड़े रहें. अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह में शामिल होने के लिए देशभर के नेताओं को दिल्ली पहुंचने के लिए कहा गया है."

ये भी पढ़ेंः 'अग्निपथ' के खिलाफ राजस्थान मंत्रिपरिषद का प्रस्ताव, कहा- योजना वापस ले केंद्र सरकार

गृह मंत्रालय ने लिया बड़ा फैसला
शनिवार को अग्निपरीक्षा योजना के तहत भर्ती होने वाले अग्निवीरों के लिए गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला किया है. गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर जानकारी दिया है कि अग्निवीरों को CAPF और असम राइफल्स में 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया गया है. सीएएपीएफ और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में तीन साल की छूट देने का फैसला किया है और अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी.

ये भी पढ़ेंः असम में बाढ़ से लगातार बिगड़ रहे हालात, 62 लोगों की मौत, 31 लाख लोग प्रभावित

राहुल गांधी ने साधा निशाना 
इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''आठ सालों से भाजपा सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का लगातार अपमान किया है. मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे. ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफीवीर’ बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और ‘अग्निपथ’ को वापस लेना ही पड़ेगा''.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement