Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस एक्ट्रेस ने धर्म की खातिर छोड़ा बॉलीवुड, पहली दो फिल्मों ने कमाए 2900 करोड़, मिला नेशनल अवॉर्ड

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक ऐसी एक्ट्रेस हुआ करती थीं, जिसने छोटी उम्र में बड़ी पहचान बनाई, नेशनल अवॉर्ड भी जीता. लेकिन इस एक्ट्रेस ने धर्म की खातिर ग्लैमर की दुनिया को अलविदा कह दिया.

Latest News
article-main

Zaira Wasim (Instagram Photos)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बॉलीवुड में ऐसे तो कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने बेहद कम उम्र में डेब्यू किया और फेम भी हासिल किया है. हालांकि बाद में अपने करियर के पीक पर आकर उन्होंने कई कारणों के चलते फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है. वहीं, आज हम एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बात करने वाले हैं, जिसने बैक टू बैक हिट फिल्में दीं, लेकिन तीसरी फिल्म के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया. 

दरअसल, जिस एक्ट्रेस के बारे में बात कर रहे हैं वो 16 साल की उम्र में ही बॉलीवुड की सुपरस्टार बन गई थीं और उन्होंने दो बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम भी किया था. हालांकि बाद में उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया. बता दें कि यह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि जायरा वसीम है. 


ये भी पढ़ें- हिजाब पहनकर खाना खा रही थी महिला, ट्रोलिंग देख भड़कीं Zaira Wasim, धर्म के लिए छोड़ चुकी हैं बॉलीवुड


पहली फिल्म ने की ताबड़तोड़ कमाई

जायरा वसीम ने 15 साल की उम्र में आमिर खान के साथ दंगल फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. एक्ट्रेस ने फिल्म में यंग गीता फोगाट की भूमिका अदा की थी और उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफें हुई थीं. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी और भारत में यह फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. इस स्पोर्ट्स ड्रामा मूवी ने दुनिया भर में 2070 करोड़ का कलेक्शन किया था और फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा था. 

द सीक्रेट सुपरस्टार के लिए भी मिला नेशनल अवॉर्ड

दंगल फिल्म से जायरा वसीम स्टार बन गई थी और उन्होंने दंगल के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी जीता था. इसके बाद उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म से लोगों को खासा इंप्रेस किया था. उन्होंने दंगल के बाद आमिर खान के साथ द सीक्रेट सुपरस्टार में काम किया था. यह एक म्यूजिकल ड्रामा फिल्म है और यह महिला प्रधान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. वहीं द सीक्रेट सुपरस्टार ने दुनिया भर में 912 करोड़ का कलेक्शन किया था. फिल्म में मेहर विज, आमिर खान और राज अर्जुन अहम भूमिका में नजर आए थे. जायरा को इस फिल्म के लिए एक्सेप्शनल अचीवमेंट के लिए नेशनल चाइल्ड अवॉर्ड दिया गया था. 


ये भी पढ़ें- Hijab मामले में जायरा वसीम ने लिखी पोस्ट, कहा- मैं मुस्लिम महिलाओं के साथ हूं


द स्काई इज पिंक रिलीज से पहले ले लिया संन्यास

लगातार दो सालों तक अवॉर्ड विनिंग परफॉर्मेंस देने और बॉक्स ऑफिस पर 2900 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करने के बाद एक्ट्रेस ने द स्काई इज पिंक में फरहान अख्तर, रोहित सराफ और प्रियंका चोपड़ा के साथ भी काम किया. फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स ने खूब सराहा था. हालांकि द स्काई इज पिंक बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. लेकिन आपको बता दें कि फिल्म की रिलीज से पहले ही एक्ट्रेस ने एक्टिंग से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था. 

2019 में बॉलीवुड इंडस्ट्री को कहा अलविदा

दरअसल, 30 जून साल 2019 को जायरा वसीम ने घोषणा की थी कि वह अपना एक्टिंग करियर बंद कर देंगी, क्योंकि यह उनकी धार्मिक मान्यताओं और विश्वास के विरोध है. नवंबर 2020 में जायरा ने अपने फैंस से सोशल मीडिया पर उनकी फोटोज हटाने की रिक्वेस्ट की थी, क्योंकि वह अपनी लाइफ में एक नया चैप्टर शुरू करने की कोशिश कर रही थीं. अपने सोशल मीडिया पोस्ट में जायरा ने जानकारी देते हुए कहा था कि वह बहुत खुशकिस्मत हैं कि लोगों ने उन्हें इतना प्यार दिया,लेकिन अब समय आ गया है कि खुद को अल्लाह के हवाले कर दें और ग्लैमर की दुनिया से दूर रहें. बता दें कि जायरा वसीम फिलहाल कश्मीर में ग्लैमर की दुनिया से दूर रहे रही हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement