Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hijab मामले में जायरा वसीम ने लिखी पोस्ट, कहा- मैं मुस्लिम महिलाओं के साथ हूं

जायरा वसीम ने अपनी धार्मिक मान्यताओं की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. वह आखिरी बार द स्काई इज पिंक फिल्म में नजर आई थीं.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Feb 20, 2022, 08:46 AM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 'दंगल गर्ल' के नाम से मशहूर अभिनेत्री जायरा वसीम ने अब कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद पर अपनी राय जाहिर की है. जायरा ने इस बारे में अपने विचार सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं. उन्होंने एक लंबी पोस्ट लिखी है. उनका कहना है कि हिजाब पहनना इस्लाम में चुनाव नहीं बल्कि एक दायित्व है. उन्होंने लिखा, 'अगर किसी को लगता है हिजाब पहनना किसी भी महिला के लिए कोई विकल्प है तो यह गलत धारणा है. यह धारणा अपनी सुविधानुसार तय की गई है या अज्ञानता की वजह से बनी है.'

जायरा कहती हैं कि वह इस व्यवस्था का विरोध करती हैं जहां एक महिला को धार्मिक मान्यताओं का पालन करने पर उसे परेशान किया जाता है. वह लिखती हैं एक महिला जो हिजाब पहनती है वह अपने धार्मिक दायित्व को पूरा कर रही है. यह दायित्व उसे ईश्वर ने दिया है, जिनसे वह प्यार करती है और जिनके प्रति समर्पित है.

 

वह आगे लिखती हैं मैं एक महिला के तौर पर आभार और विनम्रता के साथ हिजाब पहनती हूं.मुस्लिम महिलाओं को शिक्षा और हिजाब के बीच किसी एक को चुनने के लिए मजबूर करना अन्याय है. यह चुनाव जिन दो चीजों के बीच है वह एकदम अलग हैं. यह आप अपने एजेंडे के लिए कर रहे हैं.

जायरा ने अपनी इस पोस्ट में यह भी लिखा कि सशक्तिकरण के नाम पर यह सब किया जाना और भी बुरा है,क्योंकि इसमें कोई भी सशक्तिकरण की बात नहीं है. यह एक मुखौटा है.  

जायरा वसीम आखिरी बार साल 2019 में फिल्म द स्काई इज पिंक में नजर आई थीं. इसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था. उनके अनुसार उनका करियर उनकी धार्मिक मान्यताओं के आड़े आ रहा था. 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

यह भी पढ़ें-  Hijab Row: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की तरफ से आया बड़ा बयान, शाहिद सईद बोले- शिक्षा ज्यादा जरूरी

 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv