Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7th Pay Commission पर आई बड़ी खबर, जनवरी में केन्द्रीय कर्मचारियों को मिल सकती है खुशखबरी

7th Pay Commission: सरकार साल 2022 में केन्द्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करने के बाद अब नए साल पर फिर से DA में वृद्धि कर सकती है.

Latest News
article-main

7th Pay Commission

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारियों (7th Pay Commission Dearness allowance) को नए साल में शानदार सरप्राइज मिल सकता है. उम्मीद की जा रही है कि 2023 की शुरुआत में केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (DA) की घोषणा की जा सकती है. यह अलग बात है कि पूरी दुनिया में 2023 में मंदी का डर है और साल की शुरुआत में एक बार फिर सरकार COVID-19 के खतरे को लेकर चिंतित है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक विपरीत परिस्थितियों के बावजूद उम्मीद की जा रही है कि 2023 की शुरुआत में केंद्र सरकार के कर्मचारियों को मिलने वाला डीए 2022 में मिले महंगाई भत्ते के प्रतिशत से ज्यादा हो सकता है. गौरतलब है कि जनवरी 2022 में डीए केंद्रीय कर्मचारियों के लिए तीन प्रतिशत की वृद्धि की गई और यह 31% से 34% तक पहुंच गया. उसी वर्ष, इसे दूसरी बार बढ़ाकर 4% कर दिया गया.

अब संभावना है कि जनवरी 2023 में डीए में 4% की बढ़ोतरी की जाएगी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जनवरी 2023 में डीए में बढ़ोतरी एक बार फिर पिछले साल दिवाली के समय दिए जाने वाले महंगाई भत्ते के समान होगी.

कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि डीए में वृद्धि की घोषणा मार्च 2023 में की जाएगी, जानकारी के मुताबिक इसके लागू होने की तारीख जनवरी होगी. इस दौरान केंद्र सरकार के कर्मचारियों को एरियर भी मिलेगा.

यह भी पढ़ें:  Small Finance Banks ने FD के ब्याज दरों में की बढ़ोतरी, अब 8-9 प्रतिशत का मिलेगा रिटर्न

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement