Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'Permanent Smile' के साथ पैदा हुई बच्ची, तस्वीर वायरल, जानें क्या होती है ये बीमारी

बीमारी के चलते बच्ची के चेहरे की बनावट ऐसी है जिसे देखकर लगता है कि वह हमेशा मुस्कुराती रहती है.

'Permanent Smile' के साथ पैदा हुई बच्ची, तस्वीर वायरल, जानें क्या होती है ये बीमारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया में हर बच्चा रोता हुआ पैदा होता है. हालांकि मनुष्य के जीवन में कई ऐसे अवसर आते हैं, जहां वह प्रकृति के कारनामों से अंचभित हो जाता है. हाल ही में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. तस्वीर में नजर आ रही दुर्लभ जन्मजात विसंगति के साथ पैदा हुई एक बच्ची लाखों सोशल मीडिया यूजर्स के चेहरे पर मुस्कान बिखेर रही है. 

बच्ची ने जीता लोगों का दिल
न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, यह बच्ची दिसंबर 2021 में पैदा हुई. इसका नाम आयला समर मुचा है और यह बायलेटरल माइक्रोस्टोमिया (Bilateral Microstomia) से पीड़ित है. बच्ची का जन्म एक दुर्लभ जन्मजात विसंगति (Rare Disease) के साथ हुआ है. यह एक अति-दुर्लभ विकार है जो कि चेहरे की खूबसूरती और ऑरल एक्टिविटी को प्रभावित करता है. 

इस बीमारी के चलते बच्ची के चेहरे की बनावट ऐसी है जिसे देखकर लगता है कि वह हमेशा मुस्कुराती रहती है. यही कारण है कि बच्ची सोशल मीडिया पर लोगों को खूब पसंद आ रही है. 

ये भी पढ़ें- Knowledge News: कभी सोचा है दिनभर में कितने शब्द बोलते हैं आप? जानिए जिंदगी भर का हिसाब

जन्म से पहले ही डिसऑर्डर से हुई ग्रसित
मामले को लेकर बच्ची के माता-पिता का कहना है कि उनके डॉक्टर्स ने उन्हें पहले ही इस बारे में बता दिया था. डॉक्टर्स का कहना था कि गर्भावस्था के दौरान ही आयला इस डिसऑर्डर से ग्रसित हो गई थी. हालांकि बच्ची की मां पहले इस बारे में नहीं जानती थीं और ना किसी ऐसे बच्चे से मिली थीं जो इस तरह के डिसऑर्डर से पीड़ित हो. फिलहाल डॉक्टर्स ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी है. आयला के माता-पिता बच्ची की बेहतर जिंदगी और बीमारी के इलाज के लिए सर्जरी के बारे में डॉक्टरों से बात कर रहे हैं. सर्जरी के जरिए ही यह सुनिश्चित किया जा सकता कि आयला के बड़ी होने पर उसका चेहरा और मुंह सही तरीके से काम कर सके.

ये भी पढ़ें- 'Nude Photo भेजो वर्ना...', महिला को मिल रहे थे धमकी भरे खत, आरोपी का चेहरा देख रह गई दंग!

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement