Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucky Signs On Palm: राजा जैसा जीवन जीने वाले लोगों की हथेलियों में रेखाओं के बीच होते हैं ऐसे निशान, जिंदगी भर रहते हैं किंग

हथेलियों के बीच कुछ रेखाएं और निशान ऐसे होते हैं, जो व्यक्ति को भाग्यशाली बनाते हैं. जिस भी व्यक्ति की हथेलियों में यह निशान होते है. उन पर देवी देवताओं की विशेष कृपा होती है

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुंडली शास्त्र की तरह ही हस्तरेखा शास्त्र भी व्यक्ति के जीवन में अहम भूमिका​ निभाता है. यह व्यक्ति के व्यक्तित्व से लेकर उसके भाग्य को बताता है. ऐसे ही हथेलियों के बीच कुछ रेखाएं और निशान ऐसे होते हैं, जो व्यक्ति को भाग्यशाली बनाते हैं. जिस भी व्यक्ति की हथेलियों में यह निशान होते है. उन पर देवी देवताओं की विशेष कृपा होती है. उनका भाग्य हमेशा साथ देता है. ऐसे व्यक्ति बहुत ही कलावान होते हैं. इतना ही नहीं जीवन में हर सुख समृद्धि पाते हैं. एक राजा की तरह जीवन जीते हैं. आइए जानते हैं कि हथेलियों में कौन सी रेखाएं और निशान बेहद शुभ माने जाते हैं. 

कमल का निशान

जिन भी व्यक्तियों की हथेलियों में कमल का निशान बनता है. उन्हें जीवन में कभी धन की संपत्ति की कमी नहीं रहती. इनका सूर्य पर्वत पर कमल का निशान व्यक्ति को अपार धन दौलत का मालिक बनाता है. ऐसे लोग जिंदगी भर राजा जैसा जीवन जिते हैं.​ कभी भी धन की तंगी का सामना तक नहीं करना पड़ता. ऐसे में लोग खानदानी अमीर होते हैं. 

हथेलियों में स्वास्तिक का निशान 

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की हथेलियों में स्वास्तिक का चिन्ह होता है. यह बहुत ही शुभ और फलदायी होता है. यह भगवान गणेश की प्रतीक माना जाता है. शास्त्र की मानें तो जिन लोगों की हथेलियों में स्वास्तिक का निशान होता है. उन्हें समाज में खूब मान सम्मान मिलता है. यह बहुत ही प्र​तिभाशाली और प्रभावशाली व्यक्ति होते हैं. इन्हें हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है. 

हथेलियों में चक्र का निशान

जिन व्यक्तियों की हथेलियों में चक्र का निशान होता है. उसके जातकों को जीवन में सुख सौभाग्य प्राप्त होता है. यह उनके भाग्यशाली होने का संकेत देते हैं. ऐसे व्यक्ति के पास अपार धन संपदा होती है. इनके जीवन में यश और कीर्ति दिन दोगुनी तेजी से बढ़ती है.

हथेलियों में मछली ​का निशान

हस्तरेखा के अनुसार, हथेलियों पर मछली का निशान बनना भी बेहद शुभ होता है. ऐसे जातकों को करियर में खूब सफलता प्राप्त होती है. सुख और सौभाग्य प्राप्त होता है. इन्हें पुश्तैनी पैसा मिलता है. यह अपने भाग्य के दम पर अच्छा जीवन बिताते हैं. इसके अलावा रिश्तों में मधुरता और खुशहाली रहती है. 

हथेलियों में शंख का निशान 

हथेलियों में शंख का निशान बहुत ही मंगलकारी माना जाता है. मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु को शंख बहुत प्रिय होता है. ऐसे में जिन लोगों की हथेलियों पर शंख का निशन होता है. ऐसे लोगों पर सीधे मां लक्ष्मी की कृपा होती है. साथ ही भगवान विष्णु जी नजर बनाएं रखते हैं. ऐसे लोग हमेशा धनवान और बुद्धिमान होते हैं. यह अपने विवेक के बल पर पैसा कमाते हैं और जिंदगी भर प्रसन्न रहते हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement