Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather News: यूपी और बिहार में हीटवेव ने लोगों को रखा घरों के अंदर, IMD ने जारी किया लू का अलर्ट

राजस्थान में गर्मी में लू के थपेड़ों ने लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है. कुछ राज्यों में राहत मिलने की उम्मीद है.

Latest News
article-main

Weather News (Photo - AI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश के कई राज्यों में बढ़ती गर्मी और लू के थपेड़ों से लोग परेशान हैं. दोपहर में चलने वाली गर्म हवाओं की वजह से लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं. वहीं, कुछ राज्यों में पिछले कई दिनों से मौसम सुहाना बना हुआ है. देश के पूर्वी, मध्य और दक्षिण इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है. जबकि जम्मू-कश्मीर से लेकर पूर्वोत्तर के हिमालयी क्षेत्रों में बारिश, बर्फभारी हो रही है. 

उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार और झारखंड में दिन का तापमान हर दिन बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र, ओडिशा और केरल के कई इलाकों में लू का तांडव जारी है. ओडिशा और पश्चिम बंगाल के गंगा के तटीय इलाकों में पिछले 15 दिनों से ही लू की स्थिति बनी हुई है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए झारखंड और ओडिशा में लू और भीषण गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. जबकि बिहार में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बिहार में 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक का अधिकतम तापमान राज्य के 26 इलाकों में दर्ज किया गया है. त्रिपुरा में लू और भीषण गर्मी की वजह से सभी स्कलों को 1 मई तक बंद कर दिया गया है. 


ये भी पढ़ें: 'AAP के समर्थन के बिना नहीं बनेगी केंद्र में अगली सरकार', पंजाब के CM भगवंत मान का दावा


कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम 

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है और न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य है. रविवार को आकाश में आंशिक बादल छाए रहे.  सोमवार को भी आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे. दिन में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा भी चलेगी. अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आने वाले एक हफ्ते तक दिल्ली के लोगों को लू से राहत मिलती नहीं दिख रही है.  


ये भी पढ़ें: 'आप इनको वोट देंगे...', सुनीता केजरीवाल की ये अपील सुनते ही रोने लगे AAP कैंडिडेट महाबल मिश्रा, Video


इन राज्यों में होगी बारिश 

मौसम विभाग ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.  मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर राज्यों अरुणाचल प्रदेश, असम, पूर्वी मेघालय, नगालैंड और मणिपुर में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है. विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा के कुछ हिस्सों में बारिश और तूफान संभव है. पंजाब के उत्तरी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छिटपुट ओलावृष्टि हो सकती है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement